आखिर क्यों रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि फाफ डु प्लेसिस मेरे रिकॉर्ड को देखकर जलेंगे? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि फाफ डु प्लेसिस मेरे रिकॉर्ड को देखकर जलेंगे?

ऋतुराज गायकवाड और डीवोन कॉन्वे के बीच में SRH के खिलाफ मैच में पहले विकेट के लिए 182 रनों की साझेदारी हुई थी।

Ruturaj Gaikwad and Devon Conway. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ruturaj Gaikwad and Devon Conway. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 1 मई को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 13 रनों से हराकर यह मुकाबला अपने नाम किया। इस मुकाबले के जीत के हीरो रहे ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉन्वे जिन्होंने पहले विकेट के लिए 182 रन की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की।

उन्होंने अपनी रिकॉर्ड साझेदारी से CSK के लिए इससे पहले IPL में फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन का 181* रनों की पहले विकेट के लिए साझेदारी को तोड़ने का काम किया जो इन दोनो बल्लेबाजों ने साल 2020 के IPL सीजन में किंग्स XI पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ बनाया था।

इस रिकॉर्डतोड़ साझेदारी के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने मजाकिया अंदाज में यह बयान दिया है कि, इस साझेदारी के बाद फाफ डु प्लेसिस (जो अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं) को उनसे जलन हो रही होगी।

बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ IPL 2022 सीजन के मुकाबले में CSK टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। जिसमें गायकवाड़ के साथ इस बार पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी कॉन्वे ने संभाली जो IPL में अपना दूसरा मुकाबला खेल रहे थे। दोनों की शानदार साझेदारी के दम पर CSK ने इस मुकाबले में 200 से अधिक का स्कोर खड़ा किया था।

अपने नाम पर रिकॉर्ड होना काफी अच्छा लगता है: ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK टीवी में मैच के बाद कहा कि, मुझे लगता है फाफ इस साझेदारी से काफी जल रहे होंगे। लेकिन ठीक है, अपने नाम पर रिकॉर्ड होना काफी अच्छा लगता है।

उन्होंने आगे कहा कि, पावरप्ले में हमारी शुरुआत काफी धीमी रही थी। लेकिन मैंने डेवॉन से कहा कि अभी हम लोग इस धीमी शुरूआत को तेजी से आगे बढ़ा सकते हैं। विकेट काफी धीमा है और मुश्किल भी। हम दोनों जब तक टिके रहेंगे मुकाबले को आगे बढ़ाते चलेंगे। मैं डेवॉन के लिए काफी खुश हूं। वह काफी समय से चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाह रहे थे।

दोनों ओपनरों ने पारी की शुरुआत काफी धीमी की। हालांकि दोनों के सेट होने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार रन बनाते रहे। ऋतुराज ने 57 गेंदों में 99 रन की पारी खेली। वह मात्र 1 रन से अपने शतक से चूक गए।

वहीं डेवॉन कॉन्वे ने भी 55 गेंदो में 85 रन की धमाकेदार पारी खेली। इन दोनों की वजह से टीम ने SRH के सामने 203 रन का लक्ष्य रखने में अहम भूमिका अदा की। जवाब में SRH के खिलाड़ी इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए और 13 रनों से मुकाबला हार गए। चेन्नई का अगला मुकाबला 4 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ है। यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।