इन दो खिलाड़ियों को टी-20 में पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी के तौर पर देखना चाहते हैं शाहिद अफरीदी - क्रिकट्रैकर हिंदी

इन दो खिलाड़ियों को टी-20 में पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी के तौर पर देखना चाहते हैं शाहिद अफरीदी

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलेगा।

Shahid Afridi
Shahid Afridi. (Photo Source: Facebook/Shahid Afridi)

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बड़ा बयान दिया है। अफरीदी का मानना है कि आगामी टूर्नामेंट में फखर जमन और शरजील खान को पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करनी चाहिए। पिछले कुछ समय से इस फॉर्मेट में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पारी का आगाज करते हुए देखे गए हैं।

हाल ही में पाकिस्तान में खेले गए नेशनल टी-20 लीग में शरजील शानदार फार्म में नजर आए थे, जहां उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जड़ते हुए कुल 339 रन बनाए थे। जहां तक फखर जमन की बात है, तो वे पहले रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुने गए थे, लेकिन PCB ने अब उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में जगह दे दी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर अफरीदी ने पाकिस्तान टीम को लेकर कही कुछ अहम बात

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अफरीदी ने कहा कि, “सभी की अपनी-अपनी राय होती है, लेकिन मुझे लगता है कि टी-20 वर्ल्ड कप में फखर जमन और शरजील खान को पारी का आगाज करना चाहिए। दोनों में से कोई एक बल्लेबाज भी चलता है तो हम पहले छह ओवर में ही मैच को अपने पक्ष में झुका सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं फखर जमन के बल्लेबाजी क्रम से खुश नहीं हूं। मुझे नहीं पता किसने उन्हें नंबर 5 और 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा है क्योंकि उसने अपने पूरे करियर में बतौर सलामी बल्लेबाज ही खेला है। हमारी टीम को उसके जैसे ओपनर की जरूरत है जो पहले छह ओवरों में अधिक से अधिक रन बना सके।”

शोएब मलिक को भी टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल किया गया

पाकिस्तान के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक शोएब मालिक को पहले चयनकर्ताओं ने नजरंदाज कर दिया था लेकिन सोहेब मकसूद के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है। सोहेब मकसूद पीठ में लगी चोट की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। वहीं, टीम में सरफराज खान और हैदर अली को भी शामिल कर लिया गया है।