आखिर क्यों युवराज सिंह ने भारतीय टीम की तुलना मुंबई इंडियंस से की ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों युवराज सिंह ने भारतीय टीम की तुलना मुंबई इंडियंस से की ?

भारतीय टीम के पास मुंबई इंडियंस जैसी गहराई मौजूद है: युवराज सिंह

Yuvraj Singh. (Photo Source: Twitter)
Yuvraj Singh. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में इस समय क्वालिफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं, वहीं 23 अक्टूबर से सुपर 12 के मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का आयोजन इस साल ओमान और यूएई में हो रहा है और उम्मीद है कि इस दौरान सभी फैंस को एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच देखने को मिलेंगे। इस बड़े टूर्नामेंट में कई प्रमुख टीमें हिस्सा ले रही हैं लेकिन इन सबके बीच भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में इस फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि इस फॉर्मेट में भारत के पास शानदार टीम है। हालांकि, उनके मुताबिक टी-20 ऐसा फॉर्मेट है जिसमें पहले के नतीजे ज्यादा मायने नहीं रखते हैं इसलिए जो टीम सिर्फ जीतने के लिए खेल रही है, उनके पास गलती करने का एक भी मौका नहीं होता है।

इस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को लेकर क्या सोचते हैं युवराज सिंह

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि, “पूरी टीम को प्रदर्शन करना होगा, तभी आप खिताब जीत पाओगे। पांच ओवर के खेल में पूरा मैच पलट सकता है।” उन्होंने भारतीय टीम की तुलना मुंबई इंडियंस से की और कहा, “मुझे लगता है कि भारत के पास मुंबई इंडियंस जैसी गहराई मौजूद है। मुंबई के पास 5 से लेकर 8 नंबर तक सभी ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, हार्दिक, क्रुणाल और पोलार्ड वहां पर मौजूद हैं। बाएं-दाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं।”

उन्होंने बातचीत में आगे कहा कि, “अगर आप जडेजा, हार्दिक और ऋषभ को देखें तो हमारे पास एक मजबूत टीम है। नए-नए खिलाड़ी भी टीम में आ रहे हैं। हमारे पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है, हमारे पास ऑलराउंडर हैं। टीम में 8 नंबर तक बल्लेबाजी मौजूद है, साथ ही अतिरिक्त गेंदबाज भी टीम में है।”