टी-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने संभावित टीम का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने संभावित टीम का किया ऐलान

श्रीलंका की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू जमीन पर लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेल रही है।

Sri Lanka. (Photo Source: Getty Images)
Sri Lanka. (Photo Source: Getty Images)

यूएई और ओमान में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रींलका क्रिकेट बोर्ड ने संभावित टीम का ऐलान 10 सितंबर की शाम को कर दिया। दरअसल बोर्ड ने अपने इस फैसले से यह साफ कर दिया है कि वह अंतिम 15 खिलाड़ियोंं का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज के बाद घोषित करेंगे।

श्रीलंका की टीम इस समय अपने देश में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेल रही है। जिसमें वह वनडे सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जिन संभावित खिलाड़ियों का ऐलान श्रीलंका बोर्ड ने किया है उसमें दसुन शनाका को कप्तान बनाए जाने के साथ धनंजया डी सिल्वा और कुसल परेरा को भी जगह दी गई है।

दिनेश चांदीमल की हुई श्रीलंकाई टीम में वापसी

इस श्रीलंकाई खिलाड़ियों का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में किए गए प्रदर्शन के आधार पर टी-20 वर्ल्ड कप टीम में उनकी जगह को लेकर काफी कुछ तय करेगा। इसमें से जिन खिलाड़ियों का नाम पहले से ही टीम में पक्का है, उसमें कप्तान दशुन शनाका के अलावा वानिंदु हसरंगा, दुश्मांता चामीरा शामिल हैं।

इसके अलावा पूर्व श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल को भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित हुई संभावित खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका की टीम इस वक्त बदलाव के दौर के गुजर रही है। टी20 विश्व कप में अगर टीम जगह बनाने में कामयाब होती है तो कप्तानी राहत की बात होगी। टीम की कप्तानी का जिम्मा दसुन सनाका के हाथों में होगी। उनकी अनुपस्थिति में धनंजय डिसिल्वा यह जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे।

यहां पर देखिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की संभावित टीम:

दसुन सनाका (कप्तान), धनंजय डि सिल्वा (उप कप्तान), अविष्का फर्नांडो, चारित असालंका, भानुका राजपक्षे, कामिंदु मेंडिस, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल, वनिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, लाहिरू मादुशांका, दुस्मंता चमिरा, लाहिरू कुमारा, नुवान प्रदीप, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, माहीश थिकशाना, प्रवीन जयविक्रमा, पुलिना थरंगा।