अब कोलकाता में NCA जैसी खेल की सुविधा देखने को मिलेगी, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने भरी हामी - क्रिकट्रैकर हिंदी

अब कोलकाता में NCA जैसी खेल की सुविधा देखने को मिलेगी, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने भरी हामी

Joka में एथलीट इंटरनेशनल स्कूल में स्थित यह पूर्वी भारत और उत्तर पूर्व एथलीट के लिए काफी सफल साबित हो सकता है।

Sandeep Patil
Sandeep Patil. (Photo Source: Twitter)

भारत के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल अब कोलकाता में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जैसे खेल के इंफ्रास्ट्रक्चर को लाना चाहते हैं। बता दें, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु में है और जब भी कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसे रिहैबिलिटेशन के लिए यहां भेजा जाता है। यही नहीं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का खेल का इंफ्रास्ट्रक्चर भी काफी अच्छा है।

यह सुविधा क्रिकेट, टेनिस, फुटबॉल और बास्केटबॉल सहित कई खेलों के लिए एक आधार बनने के लिए तैयार है। Joka में एथलीट इंटरनेशनल स्कूल में स्थित यह पूर्वी भारत और उत्तर पूर्व एथलीट के लिए काफी सफल साबित हो सकता है। इससे काफी खिलाड़ियों को मदद मिलेगी।

MCA के पूर्व निदेशक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल को 5 साल के अनुबंध पर इस शानदार काम का प्रमुख नियुक्त किया गया है। संदीप पाटिल ने इस पूरे शानदार काम को लेकर अपना पक्ष रखा है।

इंडिया टुडे के मुताबिक संदीप पाटिल ने कहा कि, ‘जब Shrachi Sports Ventures मेरे पास आए थे तब मैंने हां बोलने के लिए थोड़ा समय लिया था। मुझे यह देखकर काफी अच्छा लगा कि वो भारतीय क्रिकेट को बेहतर बनाने में अपना योगदान देना चाहते है और इसीलिए मैंने इस पर हामी भरी।’

कोच और सुविधा उनकी सभी जरूरतों को पूरा करेंगे: संदीप पाटिल

संदीप पाटिल एमसीए से अपनी सबसे शानदार टीम को यहां लाए हैं जिसमें दिनेश नानावटी, गौतम शोम और खेल चिकित्सक आशीष कौशिक शामिल है।

संदीप पाटिल ने आगे कहा कि, ‘जो भी लोग राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में मेरे, नानावटी, आशीष और शोम के साथ है उन सबको मैं यहां ले आया हूं। यह पूरी टीम है जो यहां एक साथ काम करेगी। आज के बाद कोई भी खिलाड़ी बाहर जाकर रिहैब नहीं करेगा और जिसे भी फिटनेस की परेशानी होगी उसके लिए यहां कोच और सुविधाएं पूरी तरह से प्राप्त होगी।’

श्राची ग्रुप के प्रबंध निदेशक राहुल टोडी ने भारत के पूर्व गोलकीपर भास्कर गांगुली की अध्यक्षता में एक फुटबॉल अकादमी की योजना का खुलासा किया। टेनिस के दिग्गज लिएंडर पेस भी सुविधा के बहु-खेल फोकस के कारण टेनिस कार्यक्रम की देखरेख करने के लिए तैयार हैं।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए