टीम में मौजूद बड़े खिलाड़ियों को लेकर चयनकर्ताओं को कोई न कोई फैसला लेना होगा: कपिल देव - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम में मौजूद बड़े खिलाड़ियों को लेकर चयनकर्ताओं को कोई न कोई फैसला लेना होगा: कपिल देव

कपिल देव का मानना है कि भारत को सेमीफाइनल में जाने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए।

Kapil Dev.
Kapil Dev. (Photo Source: SUJIT JAISWAL/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार दो मैचों में हार झेलने के बाद टीम इंडिया को चारों तरफ से लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करने के बाद टीम में कुछ खिलाड़ियों के जगह लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी इसी मुद्दे को लेकर अपना बयान दिया है।

अब टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए: कपिल देव

कपिल देव का मानना है कि BCCI को अब टीम में मौजूद कुछ बड़े खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर फैसला करना होगा। एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि, “अगर हम दूसरी टीमों के आधार पर सफल होते तो फिर भारतीय क्रिकेट की इतनी तारीफ नहीं होती। अगर आप टी-20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं या फिर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहते हैं तो फिर उसे अपने दम पर कीजिए। दूसरी टीमों पर निर्भर रहना सही नहीं है। मुझे लगता है कि टीम में जो बड़े खिलाड़ी हैं, उनको लेकर चयनकर्ताओं को कोई न कोई फैसला करना होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “उन्हें ये सोचना होगा कि क्या जो युवा खिलाड़ी IPL में परफॉर्म कर रहे हैं उन्हें मौका देने का समय आ गया है ? अगर युवा खिलाड़ी हारेंगे तो इसमें कोई बुरी बात नहीं है क्योंकि इससे उन्हें अनुभव मिलेगा। लेकिन अगर ये सभी बड़े खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो फिर उनकी काफी आलोचना होगी। मेरे हिसाब से BCCI को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और युवाओं को ज्यादा मौका देने के बारे में सोचना चाहिए।”

टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल के रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं

इस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 10 विकेटों से और दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेटों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम का ना तो कोई बल्लेबाज और ना ही कोई गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर पा रहा है। इन दो हार के बाद भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई हैं।