कपिल देव ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी को मेंटर बनाए जाने को बताया 'खास' - क्रिकट्रैकर हिंदी

कपिल देव ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी को मेंटर बनाए जाने को बताया ‘खास’

आगामी वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है।

Kapil Dev-MS Dhoni
Kapil Dev-MS Dhoni. (Photo Source: IPL/BCCI & Twitter)

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने 8 सितंबर को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। उस घोषणा में जिस चीज ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं, वह थी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में वापसी। माही को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है। बोर्ड के इस फैसले की तारीफ पूरा क्रिकेट जगत कर रहा है।

बीसीसीआई के इस मास्टरस्ट्रोक को पहले ही सुनील गावस्कर और कई क्रिकेट एक्सपर्ट की तारीफ मिल चुकी है और अब इस फैसले की 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने भी सराहना की है। लेकिन कपिल देव का मानना है कि संन्यास ले चुके क्रिकेटरों को फिर से राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ने के लिए कम से कम तीन साल का वक्त मिलना चाहिए। हालांकि, धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास एक साल पहले 15 अगस्त 2020 को ही लिया था।

धोनी के मेंटर बनने पर कपिल देव ने क्या कहा?

आउटलुक इंडिया के हवाले से कपिल देव ने कहा है कि, “ये काफी अच्छी बात है कि उनके जैसा दिग्गज खिलाड़ी टीम के साथ वापस जुड़ गया है। लेकिन मेरा हमेशा से यही मानना है कि एक क्रिकेटर को अपने संन्यास के 3-4 साल बाद ही टीम के साथ जुड़ना चाहिए। शायद धोनी के साथ विशेष मामला है क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप आ रहा है। रवि शास्त्री भी इस वक्त ठीक नहीं हैं और कोरोना वायरस की वजह से टीम से बाहर हैं इसलिए ये समय काफी अहम है।”

धोनी को मेंटर नियुक्त किए जाने पर रवि शास्त्री की राय

टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री टी-20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को लेकर काफी खुश हैं। गुरुवार को शास्त्री ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि, “टीम के लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता था। BCCI ने वाकई बहुत अच्छा सोचा है और योजना पर अमल किया है। एमएस धोनी का ड्रेसिंग रूम या डगआउट में होना मतलब खिलाड़ियों के लिए समस्या का समाधान, यह एक शानदार कदम है।”