शाहीन अफरीदी

टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान शाहीन अफरीदी ने की थी गैरी कर्स्टन के साथ बदतमीजी, खत्म हो सकता है गेंदबाज का करियर!

टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी पाकिस्तान क्रिकेट टीम।

Pakistan Team (Pic Source:X)
Pakistan Team (Pic Source:X)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को लेकर एक हैरान करने वाला खुलासा है। दरअसल शाहीन पर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कोच गैरी कर्स्‍टन और टीम मैनेजमेंट से बदतमीजी के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। हालांकि इस मामले में जांच जारी है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल ने शाहीन अफरीदी के दुर्व्‍यवहार का खुलासा किया है।

अब पीसीबी इस बात की जांच कर रहा है कि मैनेजमेंट ने उसी समय कोई एक्‍शन क्‍यों नहीं लिया। इतना ही नहीं शाहीन ने वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड और आयरलैंड के दौरे पर भी कोच और टीम मैनेजमेंट से बदतमीजी की थी। यह पूरा मामला तब सामने आया जब पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज को पीसीबी नेशनल सेलेक्शन कमिटी से हटाया और उसके बाद रियाज की पहली प्रतिक्रिया आई।

शाहीन अफरीदी ने गैरी कर्स्टन और अजहर महमूद के साथ की थी बदतमीजी

दरअसल, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, शाहीन शाह अफरीदी ने कोच और मैनेजमेंट के साथ टी-20 वर्ल्ड कप से पूर्व इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे पर भी बदतमीजी की थी, अब गैरी कर्स्‍टन और अजहर महमूद ने इस मामले में पीसीबी से शिकायत की है। इसके अलावा कोच ने खिलाड़ियों पर एक-दूसरे के खिलाफ लॉबिंग करने के भी आरोप लगाए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पुष्टि की है कि उन्होंने अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज को सूचित कर दिया है कि अब राष्ट्रीय चयन समिति में उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं होगी। अब्दुल रज्जाक मेंस और महिला सेलेक्शन कमिटी का हिस्सा थे, जबकि वहाब मेंस टीम के चयनकर्ता थे।

पीसीबी ने यह कड़ा फैसला हाल ही में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया, जहां उन्हें यूएसए और भारत के खिलाफ मैच हारकर ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना पड़ा था। चयन समिति से हटाए जाने के बाद रियाज ने एक्स को लिखा, “मैं बहुत कुछ कह सकता हूं लेकिन मैं ब्लेम गेम का हिस्सा नहीं बनना चाहता।”

close whatsapp