गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को इस खिलाड़ी से बताया बेहतर टी-20 बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को इस खिलाड़ी से बताया बेहतर टी-20 बल्लेबाज

सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ सालों में टी-20 में किया है शानदार प्रदर्शन।

Gautam Gambhir and Suryakumar Yadav
Gautam Gambhir and Suryakumar Yadav. (Photo Source: Twitter and IPL/BCCI)

BCCI ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसी में एक नाम सूर्यकुमार यादव का है जिन्होंने अपना टी-20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में किया था। उस सीरीज में उन्होंने चार टी-20 मैच खेले थे जिसमें उनके बल्ले से 139 रन निकले थे। सूर्या पिछले कई सालों से मुंबई इंडियंस (MI) के लिए शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं और उसी प्रदर्शन के दम पर वो भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार के चयन के बाद खुशी जताई है और कहा कि सूर्या के अंदर टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़े खिलाड़ी बनने की क्षमता है।

गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार की तारीफ में क्या कहा?

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज के शो में गौतम गंभीर ने कहा कि, “श्रेयस अय्यर की तुलना में सूर्यकुमार यादव अलग स्तर के बल्लेबाज हैं। उनके पास अय्यर से अधिक वैरायटी मौजूद है। आपको उस प्रकार के खिलाड़ी चाहिए होंगे जो गेंद को कहीं भी मार सके और टी-20 का पूरा खेल ही इस बात पर निर्भर करता है।”

गंभीर ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “वो आपको लेप शॉट मार सकते हैं, वो आपको लेट कट खेल सकते हैं, एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से शॉट मार सकते हैं। सूर्या के पास वो हर शॉट मौजूद है जो टी-20 फॉर्मेट के लिए जरूरी होता है। जब आप नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं तो आपको विकेट बचाने के साथ साथ मोमेंटम बनाए रखने की भी जरूरत होती है।”

सूर्यकुमार यादव का टी-20 रिकॉर्ड-

*सूर्या ने अब तक अपने करियर में कुल 181 टी-20 मैच खेले हैं।
*इसमें उन्होंने 3,879 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है।
*सूर्यकुमार ने टी-20 में 31 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं।
*टी-20 फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 141 से अधिक का रहा है।