गौतम गंभीर ने आखिर क्यों ICC टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान को बताया सबसे खतरनाक टीम? - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर ने आखिर क्यों ICC टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान को बताया सबसे खतरनाक टीम?

गौतम गंभीर ने ग्रुप-1 को बताया 'ग्रुप ऑफ डेथ'

Afghanistan ODI team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)
Afghanistan ODI team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में दो महीने से भी कम का वक़्त बाकी रह गया है। 18 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस वर्ल्ड कप में पहले राउंड 1 के मुकाबले खेले जाएंगे, जिसके बाद 23 अक्टूबर से मुख्य टीमों के मैच शुरू होंगे। वर्ल्ड कप को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सभी टीमों को एक बड़ी चेतावनी दी है।

गंभीर का कहना है कि क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और इसको देखते हुए छोटे फॉर्मेट में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। अफगानिस्तान जैसी टीम भी इस वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सबको चौंका सकती है।

अफगानिस्तान की टीम को हल्के में मत लें: गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि “इस वर्ल्ड कप में आप अफगानिस्तान की टीम को कभी हल्के में नहीं ले सकते हैं। मुझे हमेशा से ये विश्वास है कि अफगानिस्तान की टीम ICC टी-20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से किसी को भी चौंका सकती है। खासकर उनके पास राशिद खान, मुजीब और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो दुनियाभर में जाकर टी-20 लीग खेलते है।”

ग्रुप-1 को गंभीर ने बताया ‘ग्रुप ऑफ डेथ’

आईसीसी ने इस वर्ल्ड कप में शीर्ष 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा है। ग्रुप-1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम है और गौतम गंभीर ने इसे ग्रुप ऑफ डेथ कहा है। गंभीर इस वर्ल्ड कप में इन टीमों को देखने के लिए बेहद उत्सुक हैं।

गौतम गंभीर ने गेम प्लान में आगे कहा कि “ग्रुप-1 ग्रुप ऑफ डेथ है और वह सबसे मजेदार है। इस ग्रुप में चारों देश एक तरह की क्रिकेट खेलते हैं। वेस्टइंडीज के पास बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। वहीं, इंग्लैंड भी इस फॉर्मेट की सबसे बड़ी टीम है और पिछले कुछ सालों में उसका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इतनी मजबूत नहीं दिख रही है लेकिन वो भी इस टूर्नामेंट में खतरनाक टीमों में से एक है।”