जानिए श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को लेकर पूछे गए इस अहम सवाल का क्या जवाब दिया कप्तान रोहित शर्मा ने - क्रिकट्रैकर हिंदी

जानिए श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को लेकर पूछे गए इस अहम सवाल का क्या जवाब दिया कप्तान रोहित शर्मा ने

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ तीनों मैचों में शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली और प्लेयर ऑफ द सीरीज साबित हुए।

Shreyas Iyer (Photo source: Twitter)
Shreyas Iyer (Photo source: Twitter)

भारतीय टीम ने पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। वहीं अब श्रीलंका के खिलाफ भी टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा। 27 फरवरी को हुए सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। दोनों टीमों के खिलाफ सीरीज में कई खिलाड़ियों ने मिले अवसरों का भरपूर फायदा उठाया।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था जबकि दायें हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोट के कारण सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। विराट कोहली के स्थान पर बल्लेबाजी करने आये श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीनों मैचों में शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली।

अय्यर के अलावा सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मुकाबले में केवल 45 गेंदों में 73 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी इस पारी में 9 चौके और 1 छक्का शामिल था। दोनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बयान दिया है।

“यह एक बड़ी चुनौती होने जा रही है”- रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा “यह एक बड़ी चुनौती होने जा रही है जब खिलाड़ी फॉर्म में हो। जब हम किसी भी खिलाड़ी को मौका देते हैं और वह मौके का फायदा उठाते है जिस तरह से इन लोगों ने मिले अवसरों का फायदा लिया तो आप ताकत से आगे की ओर बढ़ सकते हैं।”

उन्होंने कहा “हम कई बार समझते हैं कि हम पीछे हट गए हैं लेकिन खिलाड़ियों को यह बताना जरूरी है कि आपको टीम में अपनी स्थिति के बारे में चिंता करने की जरुरत नहीं है। यह हमेशा बहुत अधिक रन बनाने या विकेट लेने के बारे में नहीं है। अगर कोई आपको बीच में सिर्फ दो ओवर फेंकने के लिए कहता है तो यह टीम के लिए काम करता है। यदि बल्लेबाज के रूप में 7-8 या 10 गेंदों में 20-25 रन बनाते हैं तो यह भी  आपके द्वारा टीम के लिए किया गया काम है।”