RCB ने क्वालिफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से हार मिलने के बाद कुछ इस तरह ही उन्हें फाइनल में पहुंचने की बधाई दी - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB ने क्वालिफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से हार मिलने के बाद कुछ इस तरह ही उन्हें फाइनल में पहुंचने की बधाई दी

RCB ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में लिखा कि, दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न जहां भी होंगे आपके प्रदर्शन को देखकर काफी खुश हो रहे होंगे।

RCB Team (Image Credit-IPL\BCCI)
RCB Team (Image Credit-IPLBCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 27 मई को खेले गए क्वालिफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराकर इस सीजन के फाइनल में प्रवेश किया। बता दें, राजस्थान के आईपीएल इतिहास में ये दूसरी बार है जब उन्होंने फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

जहां क्वालिफायर-2 के मुकाबले से पहले सबको उम्मीद थी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन में अपना पहला आईपीएल कप जीतेगी, वहीं दूसरी ओर बटलर के धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत बैंगलोर के इस सपने को चकनाचूर कर दिया। हालांकि बैंगलोर ने इस हार के बावजूद राजस्थान को जीत की बधाई दी और साथ ही उन्होंने फाइनल मुकाबले से पहले एक भावनात्मक संदेश भी लिखा।

RCB के प्रशंसकों की लिस्ट काफी लंबी है। हालांकि टीम ने अभी तक आईपीएल कप अपने नाम नहीं किया है लेकिन लोगों का दिल जीतने में टीम ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। राजस्थान ने अपना पहला आईपीएल कप दिग्गज स्पिनर शेन वार्न की कप्तानी में जीता था जो अभी कुछ समय पहले ही इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। खुद राजस्थान भी चाहेगी कि इस सीजन का कप जीतकर वो वार्न को श्रद्धांजलि दे सकें।

बता दें, 2008 में वार्न के पास अपनी टीम में कोई बड़े नाम का खिलाड़ी नहीं था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और उस सीजन का कप अपने नाम किया। इसके बाद वार्न टीम के साथ एक मेंटर और कोच के तौर पर भी रहे।

ये है RCB का ट्वीट:

आरसीबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में लिखा कि, दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न जहां भी होंगे आपके प्रदर्शन को देखकर काफी खुश हो रहे होंगे। आपने आज बहुत अच्छा खेला, @rajasthanroyals और साथ ही फाइनल के लिए भी आपको ढेर सारी बधाइयां। #playbold #ipl2022 #rrvsrcb.

राजस्थान टीम की ओर से जॉस बटलर का फॉर्म काफी धमाकेदार चल रहा है। उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ अपने इस सीजन का चौथा शतक जड़ा। यही नहीं बटलर इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर है। उन्होंने अभी तक 16 पारियों में 58.86 के औसत से 824 रन बनाए हैं। राजस्थान चाहेगी कि बटलर फाइनल मुकाबले में भी ऐसे ही बेहतरीन प्रदर्शन करें और टीम को अपना दूसरा कप जिताए।