गुजरात टाइटंस (GT) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

गुजरात टाइटंस (GT) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

गुजरात टाइटंस की टीम ने इस सीजन में 2 बार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2 बार खेला जिसमें उन्होंने जीत हासिल की है।

Gujarat Titans (Image Source: IPL/BCCI)
Gujarat Titans (Image Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का आखिरकार वह मैच आ ही गया जिसके लिए पिछले 2 महीने से 10 टीमों के बीच में कड़ा संग्राम देखने को मिला। जिसके बाद अपना पहला ही IPL सीजन खेलने वाली टीम गुजरात टाइटंस (GT) ने फाइनल मुकाबले के लिए अपनी जगह को काफी शानदार तरीके से पक्का किया। वहीं उनका इस खिताबी मुकाबले में साल 2008 में ट्रॉफी को अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम से भिड़ंत होने वाली है।

दोनों ही टीमों की इस सीजन में इससे पहले 2 बार भिड़ंत देखने को मिली है, जिसमें गुजरात टाइटंस की टीम ने ही जीत हासिल की है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के पास भी मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं, जिसमें जॉस बटलर का इस सीजन में सबसे खतरनाक फॉर्म देखने को मिला है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में बटलर के नाबाद शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था।

मैच जानकारी:

फाइनल –  गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स

स्थान – नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

दिन और समय – 29 मई को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर पहले मुकाबले में गिरे 11 विकेट में से 9 तेज गेंदबाजों के खाते में गए। जिसके बाद टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है, क्योंकि बाद में बल्लेबाजी के दौरान शॉट खेलना थोड़ा आसान काम दिखा है।

संभावित अंतिम एकादश:

गुजरात टाइटंस

इस अहम मुकाबले को लेकर गुजरात टाइटंस की संभावित एकादश को लेकर बात की जाए तो उसमें कप्तान हार्दिक पांड्या किसी तरह का बदलाव नहीं करना चाहेंगे। जिसमें टीम को एक बार फिर से सभी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

संभावि एकादश – रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशो, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स

दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने फाइनल मुकाबले के लिए अपनी जगह को पक्का किया। जिसके बाद अब उनकी नजर इस सीजन की सबसे मजबूत टीम के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए खिताब को अपने नाम पर करने की होगी।

संभावित एकादश – यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), देवदत्त पदिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैकॉय, युजवेंद्र चहल।

संभावित Dream11 टीम:

जॉस बटलर (कप्तान), संजू सैमसन, डेविड मिलर, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा , राशिद खान।