टीम इंडिया

VIDEO: हाथ में ट्रॉफी, चेहरे पर मुस्कान, कुछ इस तरह से रोहित एंड कंपनी ने किया फैंस का अभिवादन

4 जुलाई की सुबह से बारबाडोस से भारत पहुंची टीम इंडिया।

Team India (Photo Source: X)
Team India (Photo Source: X)

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद भरतीय टीम अपने वतन लौट चुकी है। टीम इंडिया बारबाडोस से स्पेशल फ्लाइट लेकर दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची। दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय टीम का भव्य स्वागत हुआ। हजारों की संख्यां में फैंस उनका स्वागत करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे।  एयरपोर्ट से टीम इंडिया बस में आईटीसी मौर्या होटल के लिए रवाना हुई।

एयरपोर्ट से लेकर होटल तक कुछ ऐसा था माहौल

एयरपोर्ट से होटल के रास्ते में फैन्स की हुजूम उमड़ा हुआ था। इसी बीच बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने भारत की टीम के वतन लौटने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर होटल तक का कैसा नजारा था उसके बारे में बताया है। बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में भारतीय प्लेयर्स एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए नजर आ रहे हैं।

इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान और कोच ने एयरपोर्ट पर एक खास केक भी काटा। वहीं रोहित अपनी हाथ में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेकर प्लेन से बाहर निकले। वहीं बस में बैठने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने रोड पर मौजूद का अभिवादन किया। जब प्लेयर्स होटल पहुंचे तब वहां पर ढोल नगाड़े के साथ प्लेयर्स का स्वागत हुआ और खिलाड़ी भी ढोल नगाड़े की धुन पर जमकर नाचे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

आपको बता दें कि, भारतीय टीम ने 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया था। ये जीत इसलिए भी खास थी, क्योंकि साल 2007 में पहला टी20​ विश्व कप जीतने के बाद अभी तक भारत ने एक भी बार भी खिताब अपने नाम नहीं किया था। लेकिन अब करीब 17 साल का इंतजार खत्म हो गया है। टीम इंडिया को एक जुलाई को भी वतन वापस आना था, लेकिन बारबाडोस में आए भयंकर तूफान की वजह से भारतीय टीम वहां फंसी हुई थी।

टीम इंडिया का 4 जुलाई का कार्यक्रम 

– फ्लाइट गुरुवार सुबह 6 बजे दिल्ली लैंड हुई।
– सुबह करीब 9.30 बजे भारतीय खिलाड़ी पीएम हाउस के लिए रवाना हुए।
– पीएम नरेंद्र मोदी से टीम इंड‍िया की मुलाकात सुबह 11 बजे हुई।
– पीएम मोदी से मिलने के बाद खिलाड़ी मुंबई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेंगे।
– मुंबई में लैंड करने के बाद,सभी खिलाड़ी खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम तक पहुंचेंगे।
– 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड होगी

close whatsapp