हार्दिक पांड्या ने चयनकर्ताओं से टीम में अपने चयन को लेकर कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

हार्दिक पांड्या ने चयनकर्ताओं से टीम में अपने चयन को लेकर कही यह बात

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)
Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)

हार्दिक पांड्या से जुडी एक बड़ी खबर सामने निकलकर आ रही है। कुछ रिपोर्ट्स से यह पता चला है कि भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से कहा है कि वो कुछ समय के लिए उन्हें टीम में चुनने पर विचार न करें क्योंकि फिलहाल उनका ध्यान पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने पर है।

पंड्या 2019 में सर्जरी कराने के बाद से लगातार पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं, जिस वजह से भारत और उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस दोनों के लिए वह गेंद से योगदान नहीं दे पाए हैं। इस बीच, ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पंड्या की नजर पूर्णकालिक गेंदबाज बनने पर है और उन्होंने चयनकर्ताओं से इसके लिए समय देने को कहा है।

28 वर्षीय हार्दिक, भारत के टी-20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन पांच मैचों में (बिना कोई विकेट लिए) केवल दो बार गेंदबाजी की, यहां तक ​​​​कि मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का नामकरण करते हुए, उनकी गेंदबाजी को लेकर पूरा आश्वासन दिया था।

ऑलराउंडर होने के बावजूद पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं हार्दिक पांड्या

यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले, आईपीएल के दौरान पांड्या की गेंदबाजी की फिटनेस पर लगातार नजर रखी जा रही थी, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट के 12 मैचों में से किसी में भी गेंदबाजी नहीं की। अगर देखा जाए तो आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार गेंदबाजी 2019 के सीजन में की थी, इसके बाद उन्होंने 2020 का पूरा सीजन एक बल्लेबाज के तौर पर खेला था।

पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया घरेलू टी-20 के लिए नहीं चुना गया था, जिसे भारत ने 3-0 से जीता अपने नाम किया। और माना यही जा रहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए वह टीम में नहीं होंगे, हालांकि दक्षिण अफ्रीका दौरा भी कोरोना के नए वैरिएंट (ओमीक्रॉन) के आने की वजह से मुश्किल में नजर आ रहा है।