in , , ,

हार्दिक पंड्या को मिली जीवा धोनी के रूप में नयीं फैन

यदि बल्लेबाजी की बात करी जाएँ तो लोकेश राहुल, सुरेश रैना और हार्दिक पंड्या के योगदान को नज़रंदाज़ नहीं

Ziva Dhoni
Ziva Dhoni (Photo Source : Instagram)

भारतीय टीम ने अपना ब्रिटिश दौरा काफी शानदार तरीके से शुरू किया जिसमें उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज में एकतरफा जीत दर्ज की. दूसरे टी-20 मैच में 143 रनों की बड़ी जीत दर्ज की जो भारतीय टीम की इस फॉर्मेट में 100 रनों से अधिक अंतर की पहली जीत थी. 213 रन बनाने के बाद कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने फिर से कमाल दिखाने का काम किया.

यदि बल्लेबाजी की बात करी जाएँ तो लोकेश राहुल, सुरेश रैना और हार्दिक पंड्या के योगदान को नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता है. हार्दिक ने सिर्फ 9 गेंदों में 32 रनों की पारी खेल दी थी जिस वजह से भारतीय टीम का स्कोर 200 के पार पहुँच सका था. अपनी पारी की शुरुआत हार्दिक ने डॉट गेंद से की थी लेकिन इसके बाद उन्होंने पीटर चेज के खिलाफ दो छक्के लगा दिए स्कवेयर लेग और मिड विकेट के उपर से.

केविन ओ ब्रायन जिन्होंने पूरे मैच में आयरलैंड के खिलाफ सबसे अच्छी गेंदबाजी की थी और अपने पहले 3 ओवरों में सिर्फ 19 रन देने वाले ब्रायन ने 3 विकेट राहुल, रोहित और रैना के झटके थे उन्हें पारी के आखिरी ओवर फेंकने की भी जिम्मेदारी दी गयीं और पंड्या ने इसका पूरा लाभ उठाते हुए उनके ओवर की 4 गेंदों में 17 रन बना डाले.

जीवा ने हार्दिक का किया समर्थन

ओ ब्रायन ने अपने आखिरी ओवर में कुल 21 रन दिए जिस वजह से 4 ओवर के बाद उनके खाते में 40 रन जुड़ चुके थे. गेंदबाजों की तरह टीम के बल्लेबाज़ भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और सिर्फ 70 रन बनाकर पूरी टीम ऑल आउट होकर मैच को 143 रनों से हार गयीं. हार्दिक की पारी देखने के बाद फैन्स ने उनके लिए काफी जोश दिखाया था यही नहीं हार्दिक एक बेहद स्पेशल फैन का पता सभी को चला जो महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा है.

जब हार्दिक मैच में आक्रमक पारी खेल रहे थे जीवा उनका बुलाकर चियर कर रही थी. हार्दिक ने जब इसका वीडियो देखा तो वे बेहद खुश हुए टीवी के सामने बैठकर जब जीवा ने हार्दिक के लिए चियर कर रही थी तो साक्षी ने उनका ये वीडियो बना लिया जिसके लिए हार्दिक ने भी उनका बहुत धन्यवाद दिया.

यहाँ पर देखिये उस वीडियो को

England. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम को मिली परेशान करने वाली खबर

England players pose with the Royal One Day Cup after winning the series against Australia. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए इंग्लैंड टीम को करना पड़ा ये बदलाव