फिटनेस का अता-पता नहीं लेकिन आईपीएल में कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या - क्रिकट्रैकर हिंदी

फिटनेस का अता-पता नहीं लेकिन आईपीएल में कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या

रिपोर्ट के मुताबिक राशिद खान को भी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल किया है।

Hardik Pandya-against RR. (Photo Source: IPL/BCCI)
Hardik Pandya-against RR. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने निकलकर आ रही है। बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण में अहमदाबाद स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। 2015 में अपने आईपीएल डेब्यू के बाद से मुंबई इंडियंस की सेवा करने वाले ऑलराउंडर को आगामी मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज़ किया गया था।

इसलिए, वह या तो दो नई फ्रेंचाइजी में से एक द्वारा चुने जाएंगे या ऑक्शन पूल में उतरेंगे। बिना शर्त के, दो फ्रेंचाइजी – लखनऊ और अहमदाबाद – ऑक्शन में जाने से पहले गैर-रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची से अधिकतम तीन खिलाड़ियों को चुन सकते हैं। पंड्या इस प्रारूप के एक प्रसिद्ध ऑलराउंडर होने के साथ, दो नई टीमों में से एक से अनुबंध अर्जित करने की सबसे अधिक संभावना है।

हालांकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की माने तो पांड्या को न केवल कथित तौर पर अहमदाबाद द्वारा हस्ताक्षरित किया गया है, बल्कि  वह उस टीम का नेतृत्व करने के लिए भी तैयार है। इस खबर की पुष्टि अनुभवी पत्रकार के श्रीनिवास राव द्वारा किया गया।

पत्रकार ने एक ट्वीट में लिखा, “हार्दिक पंड्या नई अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (श्रेयस नहीं) के कप्तान होंगे।” बता दें कि पहले की रिपोर्टों में बताया गया था कि दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम का नेतृत्व करेंगे। हालांकि, पांड्या के पद संभालने के लिए एक नए उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं। इस बीच यह भी पता चला है कि लेग स्पिनर राशिद खान को भी अहमदाबाद की टीम ने चुना है। इस खबर की पुष्टि भी ट्वीट के जरिए की थी।

यहां देखिए हार्दिक पांड्या को लेकर वह ट्वीट

 

फिटेनस से जंग लड़ रहे हैं हार्दिक पांड्या

कमर की सर्जरी के बाद से हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर खासा फर्क पड़ा है और वो गेंदबाजी ना के बराबर कर रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में वो भारतीय टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन फिटनेस से जूझते नजर आए थे। इसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया और फिटनेस हासिल करने के लिए NCA भेजा गया है।