ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका

30 सितंबर से खेला जाएगा ये ऐतिहासिक टेस्ट मैच।

Harmanpreet Kaur. (Photo by Ashley Allen/Getty Images)
Harmanpreet Kaur. (Photo by Ashley Allen/Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीमों के बीच के 30 सितंबर से एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जाना है। भारत की महिला टीम पहली बार पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी लेकिन इस ऐतिहासिक मैच से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर इस टेस्ट मैच से बाहर हो गई हैं। इस बात की पुष्टि टीम की कप्तान मिताली राज ने की है।

टीम इंडिया इस टेस्ट में अपने सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हरमनप्रीत के बिना इस मैच में उतरेगा। मैच से पहले कप्तान मिताली राज ने बताया कि हरमनप्रीत के अंगूठे में चोट की शिकायत है इसी वजह से वो वनडे सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाई थी और अब वो इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि कौर के जगह इस टेस्ट मैच के लिए टीम में किसे शामिल किया जाता है।

कब मैदान पर वापसी करेंगी हरमनप्रीत ?

माना जा रही है कि हरमनप्रीत कौर तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले फिट हो जाएंगी और मैदान पर वापसी करेंगी। इतना ही नहीं, इस सीरीज के बाद उनको वुमेंस बिग बैश लीग (WBBL) में भी हिस्सा लेना है और इस सीजन के लिए उन्होंने Melbourne Renegades टीम के साथ करार किया है। उनके अलावा भी कई भारतीय महिला क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में खेलती नजर आएंगी, लेकिन उनके फैंस चाहेंगे कि पहले वे पूरी तरह ठीक हो जाएं।

मैच से पहले मिताली राज ने क्या कहा ?

15 साल के इतिहास में पहली बार दोनों टीमें टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी। इससे पहले मिताली राज ने कहा, “भारतीय टीम के पास सबसे अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमणों में से एक होना चाहिए। बेशक झूलन गोस्वामी के पास जो काफी अनुभवी हैं, और जिस तरह से वह भारतीय टीम के लिए प्रदर्शन कर रही हैं और मेघना सिंह जैसी युवा तेज गेंदबाज जो अपनी पहली सीरीज खेलने के लिए आई हैं, वह भी बहुत प्रभावशाली रही हैं।”