एक बार फिर विवादों में आए हसन अली, अबकी बार पत्रकार के साथ उलझे - क्रिकट्रैकर हिंदी

एक बार फिर विवादों में आए हसन अली, अबकी बार पत्रकार के साथ उलझे

हसन अली अक्सर अपने बर्ताव के कारण चर्चाओं में बने रहते हैं।

Hasan Ali. (Photo Source: Twitter)
Hasan Ali. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को पिछले एक महीने में भारी आलोचना का सामना करना पड़ा है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप में कठिन समय का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने एक के बाद एक महंगी गेंदबाजी की। इसके अलावा, उन्होंने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड का एक महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिया और जिसके बाद उनकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी।

इस बीच, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने एक बार फिर विवादास्पद कारणों से सुर्खियां बटोरीं। 12 दिसंबर को पाकिस्तान सुपर लीग 2021 के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, हसन एक पत्रकार के साथ गरमागरम बहस में शामिल हो गए। इस दौरान हसन ने कई सवालों के जवाब दिए, लेकिन इस दौरान वह एक विशेष पत्रकार का जवाब देने से बचते हुए दिखे।

मीडियाकर्मी भी अपना सवाल पूरा कर पाते उससे पहले हसन ने बीच-बीच में उन्हें बीच में रोक लिया और कहा: ‘कृपया अगला सवाल पूछिए।’ उन्होंने एक ही बात कई बार कही और पत्रकार ने अपने सवाल को सामने रखने की कोशिश की। हसन अली के व्यवहार से निराश पत्रकार ने पलटवार करते हुए कहा, ‘यह अच्छा व्यवहार नहीं है।’

इसके बाद पत्रकार ने हसन से कहा कि वो उनका सवाल सुन लें, तो हसन ने कहा- “मैं आपको जवाब नहीं देना चाहता। हसन ने आगे कहा कि, “आप पहले ट्विटर पर बैठकर अच्छी-अच्छी बातें लिखें फिर जवाब दूंगा। आपको पर्सनल नहीं होना चाहिए किसी के साथ। पीसीबी आपको रोक नहीं सकती, लेकिन हमें अधिकार है।”

यहां देखिए हसन अली का वो वीडियो

दरअसल सवाल पूछने वाले पत्रकार का नाम अनस सईद था, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के लिए हसन अली को ट्विटर पर जमकर लताड़ा था। उन्होंने हसन और उनके साथियों के साथ मस्ती करते हुए एक क्लिप साझा करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा कि, “सीधे शब्दों में कहें तो प्रोटोकॉल के मुताबिक यात्रा के दौरान मास्क पहनना जरूरी है। इसे उतारने वालों पर जुर्माना लगाया जा सकता है।”

उस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, हसन ने लिखा कि, “कृपया पुराने वीडियो के साथ नाटक न बनाएं। पहले अपने तथ्यों की जांच करें। नकली मसाला देने की जरूरत नहीं है, आपसे बेहतर की उम्मीद है।”