पीठ में होता रहा दर्द, फिर भी शुभमन ने अपनी टीम के लिए खेली मैच विनिंग पारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पीठ में होता रहा दर्द, फिर भी शुभमन ने अपनी टीम के लिए खेली मैच विनिंग पारी

इस मैच का एकमात्र अर्धशतक शुभमन गिल के बल्ले से आया।

Shubman Gill. (Photo Source: IPL/BCCI)
Shubman Gill. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2022 में 10 मई को गुजरात टाइटंस (जीटी) ने लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी)को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। गुजरात इस संस्करण में पहली टीम है जिसने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। इस जीत के साथ एक बार फिर से गुजरात अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई है। उन्होंने अभी तक 12 मुकाबलों में 9 जीत दर्ज की है और सिर्फ 3 में हार का सामना करना पड़ा है।

मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा। गुजरात की ओर से ओपनर शुभमन गिल ने 49 गेंदो में 63 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। इस युवा बल्लेबाज ने अपनी पारी में 7 चौके भी जड़े। 2 विकेट जल्द गिरने के बावजूद गिल ने एक छोर से अपना विकेट बचाए रखा और अंत तक खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही जिससे बल्लेबाजों के ऊपर प्रेशर बढ़ता रहा और वो लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहे। लखनऊ 13.5 ओवर में सिर्फ 82 रन के स्कोर में ऑल आउट हो गई। गेंदबाजी में गुजरात की ओर से राशिद खान ने 3.5 ओवरों में 24 रन देकर 4 विकेट झटके।

मुझे उम्मीद नहीं थी कि गेंद शुरुआत में इतनी सीम करेगी: शुभमन गिल

गिल ने मुकाबला खत्म होने के बाद कहा कि, हमेशा अच्छा लगता है कि आप आखिर तक खड़े रहे और अपनी टीम के लिए फिनिश करें। मुझे उम्मीद नहीं थी कि शुरुआत में गेंद इतनी सीम करेगी। तेज गेंदबाजों की गेंद काफी स्विंग कर रही थी इसीलिए मैंने स्पिन गेंदबाजों के आने का इंतजार किया। मुझे लगता है कि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दिया।

स्पिनरों की गेंदबाजी में हमने कई सिंगल्स निकाले। जब टूर्नामेंट शुरू हुआ था तब बहुत लोगों ने हमें हल्के में आंका था लेकिन अब हम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुके हैं। मुझे मुकाबले से पहले पीट में थोड़ा दर्द था लेकिन मुझे उम्मीद है कि ये दर्द जल्द ही ठीक हो जाएगा। अब गुजरात की कोशिश यही रहेगी कि वो अंक तालिका में ग्रुप स्टेज के अंत तक टॉप दो में रहे जिससे वो प्लेऑफ का पहला मुकाबला जीतकर फाइनल में प्रवेश कर सके।

मैच के बाद हार्दिक ने कहा कि, मैं अपने खिलाड़ियों के ऊपर गर्व महसूस करता हूं। सच बताऊं तो पिछले मुकाबले में हम पहले ही जीत का जश्न मनाने लगे थे। हम लोगों ने जो भी मुकाबले जीते हैं उन भी में हमारे ऊपर दबाव रहा है और पिछले मुकाबले में भी हमे उम्मीद थी कि हमारे पास जिस तरह के बल्लेबाज हैं हम मुकाबला जीत जाएंगे लेकिन ऐसा हो ना सका।