पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को मिली अब इस टीम में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को मिली अब इस टीम में जगह

Hasan Ali
Hasan Ali of Pakistan looks on. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट ने अभी तक क्रिकेट जगत को काफी सारे शानदार तेज गेंदबाज वसीम अकरम से लेकर वकार यूनुस, इमरान खान और शोएब अख्तर लेकिन बीच में कुछ समय के लिए टीम के पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तेज गेंदबाजों की कमी जैसे हो गयीं थी जिसके बैन के बाद वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर ने बता दिया कि अभी उनमे काफी क्रिकेट बचा है और साथ ही पाकिस्तान टीम में शामिल हुए युवा तेज गेंदबाज हसन अली ने भी सभी को काफी प्रभावित भी किया.

इस टीम का हिस्सा बने हसन अली

दायें हाथ के तेज गेंदबाज हसन अली जिन्होंने 2017 की जब शुरुआत की थी तो उस समय इस गेंदबाज की रैंकिंग 200 के आसपास थी लेकिन वनदे क्रिकेट में पूरे साल शानदार प्रदर्शन करने के कारण साल के अंत में ये गेंदबाज वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गया. हसन ने 2017 में 45 विकेट को अपने नाम पर किया था और चैम्पियंस ट्राफी में इस गेंदबाज ने विश्व स्तर पर सभी को काफी प्रभावित किया था जिसके बाद हाल में ही जारी हुई इएसपीएन क्रिकइंफो की 2017 की वनडे टीम में इस गेंदबाज को शामिल किया गया है. इसके अलावा हसन को टी20 टीम में जगह दी गयीं है.

बाबर आज़म को भी मिली जगह

हसन अली के बाद इस टीम में जिस दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी को जगह मिली है वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले बाबर आज़म जिन्होंने भी 2017 के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है और 2017 में इस बल्लेबाज ने 67.07 के औसत से 872 रन बनायें है.

पांच भारतीय खिलाड़ी शामिल

इएसपीएन की इस वनडे टीम में पांच भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी गयी है, जिसमे रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है. जहाँ विराट कोहली को इस टीम की कमान सौंपी गयीं है. इस टीम में इंग्लैंड के दो खिलाड़ी अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के एक – एक खिलाड़ी को जगह दी गयीं है.

इएसपीएन क्रिकइन्फो की 2017 वनडे टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (भारत), क्विंटन डी कॉक (दक्षिण अफ्रीका) (विकेटकीपर), विराट कोहली (भारत) (कप्तान), जो रूट (इंग्लैंड), बाबर आज़म (पाकिस्तान), हार्दिक पंड्या (भारत), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), हसन अली (पाकिस्तान), राशिद खान (अफगानिस्तान), जसप्रीत बुमराह (भारत), भुवनेश्वर कुमार (भारत).