in , , ,

अम्बाती रायडू के बाहर होने पर हैदराबाद क्रिकेट संघ के सेक्रेटरी ने उठायें सवाल

रायडू ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में शानदार खेल दिखाया था जिस वजह से उन्हें

Ambati Rayudu
Ambati Rayudu of Chennai Super Kings celebrates his half-century. (Photo by IANS)

भारतीय क्रिकेट टीम में काफी लम्बे समय के बाद वापसी करने वाले अम्बाती रायडू को क्या पता था कि उन्हें टीम से खेले बैगेर ही बाहर होना पड़ेगा. बेंगलुरु में 15 जून को हुए फिटनेस टेस्ट को अम्बाती रायडू पास नहीं कर सके जिसके बाद अब उनकी जगह पर सुरेश रैना को टीम में जगह दी गयीं है जो पहले इंग्लैंड दौरे के लिए टी-20 टीम का हिस्सा थे अब वनडे टीम का हिस्सा भी रहेंगे. हैदराबाद क्रिकेट संघ के सेक्रेटरी टी. शेषनारायण ने अब फिटनेस टेस्ट को लेकर ही सवाल खड़े कर दिए.

रायडू ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में शानदार खेल दिखाया था जिस वजह से उन्हें भारतीय टीम दुबारा वापसी करने का मौका मिल सका. रायडू के प्रदर्शन की वजह से ही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल का ख़िताब तीसरी बार अपने नाम पर करने में कामयाब हो सकी थी. पूरे सीजन के दौरान वह काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे.

ये काफी बुरा है

अम्बाती रायडू ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हुए फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर सके जिस कारण उन्हें बाहर होना पड़ा. काफी सारे लोगों ने यो-यो टेस्ट को लकर सवाल खड़े किये है कि किस तरह से टीम में शामिल होने के लिए यह टेस्ट एक बेंचमार्क हो सकता है. हैदराबाद क्रिकेट संघ के सेक्रेटरी ने भी रायडू का यो-यो टेस्ट पास ना करने की वजह से बाहर होने के कारण पर गुस्सा व्यक्त किया है.

टी. शेषनारायण ने का एक बयान डेकन क्रोनिकल में छपा जिसके अनुसार उन्होंने कहा कि “ये काफी अजीब लगता है जहाँ कोई खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होने के साथ 50 ओवर घरेलू मैच में भी शानदार खेल दिखता है वह किस तरह से अनफिट घोषित हो सकता है. कैसे कोई अनफिट खिलाड़ी इतने सारे रन बना सकता है. ये सही नहीं है. हैदराबाद क्रिकेट संघ अपने खिलाड़ी के साथ खड़ा हुआ है वह इसके खिलाफ लडेगा.”

साथ ही उन्होंने टेस्ट को लेकर भी अपनी मांग रखते हुए कहा कि “हम सभी जानते है कि पर्दे के पीछे क्या होता है लोग बीसीसीआई से अपने अच्छे रिश्ते का लाभ उठाकर निर्णय को बदलने की कोशिश करते है. हम इस बात की मांग करते है कि इस टेस्ट को पारदर्शी बनाया जाएँ और सभी इसे देख सके.”

Aakash Chopra. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड दौरे पर आकाश चोपड़ा चाहते है यह भारतीय खिलाड़ी बने टेस्ट टीम का हिस्सा

Sandeep Patil during a press conference. (Photo by Vipin Kumar/Hindustan Times via Getty Images)

संदीप पाटिल ने यो-यो टेस्ट में फेल खिलाड़ियों को दूसरा मौका देने के लिए कहा