रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि धोनी, दिनेश कार्तिक और रिद्धिमान साहा में आखिर कौन है, बेहतर विकेटकीपर - क्रिकट्रैकर हिंदी

रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि धोनी, दिनेश कार्तिक और रिद्धिमान साहा में आखिर कौन है, बेहतर विकेटकीपर

इन तीनों में से किसी एक चुनाव करना काफी मुश्किल काम है।

Ravichandran Ashwin. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Ravichandran Ashwin. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा समय के सबसे अहम खिलाड़ी और शानदार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन कुछ समय पहले ही टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने के मामलें में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। जिसमें उन्होंने हरभजन सिंह के 417 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का काम किया है।

रवि अश्विन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं धोनी के संन्यास लेने के बाद रिद्धिमान साहा ने उनकी जगह पर टेस्ट फॉर्मेट में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को संभाला। जबकि मौजूदा समय में रिषभ पंत भारतीय टीम के लिए पहली पसंद के विकेटकीपर के तौर पर खेलते हैं।

अश्विन ने इन तीनों ही विकेटकीपरों के साथ कई मैच खेले हैं, इसके अलावा अपने राज्य की टीम तमिलनाडु के लिए डेब्यू करने के बाद से वह दिनेश कार्तिक के साथ भी काफी मैच एक साथ खेल चुके हैं। जिसके बाद इन सभी में कौन सा विकेटकीपर सबसे बेहतर है उसकी जानकारी अश्विन पूरी तरह से देने के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं।

जिसको लेकर एक फैन ने अश्विन से उनके यूट्यूब वीडियो के दौरान सवाल-जवाब के सेशन में अश्विन ने धोनी को इन सभी में सबसे बेहतर विकेटकीपर स्पिन गेंदबाजी के दौरान बताया। जिसमें अश्विन ने अपने जवाब में कहा कि, धोनी, साहा और दिनेश कार्तिक आप मेरे जवाब को इस तरह से ले सकते हैं, क्योंकि तीनों ही विकेट के पीछे काफी शानदार हैं।

कुछ बेहद कठिन आउट को काफी आसानी के करके दिखाया

दिनेश कार्तिक के साथ काफी क्रिकेट खेलने वाले अश्विन ने अपने जवाब में धोनी को लेकर आगे कहा कि उन्होंने कई कठिन डिसमिसल को बेहद ही आसान तरीके से करते हुए सभी को हैरानी में डाल दिया था।

जिसको लेकर अश्विन ने कहा कि, मैने दिनेश के साथ तमिलनाडु के लिए खेलते हुए काफी खेला है। लेकिन यदि आप किसी को मुझसे चुनने के लिए कहेंगे तो मैं धोनी को चुनना पसंद करुंगा क्योंकि उन्होंने विकेट के पीछा काफी कठिन दिखने वाले डिसमिसल को भी आसानी से करके दिखाया है।