IPL 2022: आईपीएल से पहले रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: आईपीएल से पहले रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

ऋषभ पंत और रोहित शर्मा के बीच समानताओं पर भी रिकी पोंटिंग ने बात की।

Ricky Ponting. (Photo Source: Twitter/Delhi Capitals)
Ricky Ponting. (Photo Source: Twitter/Delhi Capitals)

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 15वें सीजन के आगाज से पहले कप्तान ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

ऋषभ पंत पिछले सीजन से आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की कप्तानी कर रहे हैं, और आगामी सीजन बतौर कप्तान उनका दूसरा साल है। युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज की  नेतृत्व शैली से प्रभावित होकर रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को भविष्य का सफल भारतीय कप्तान बताया है।

दो बार के विश्व कप विजेता पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा अगर ऋषभ पंत को भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी जाती है, तो उन्हें पूर्ण विश्वास हैं कि वह एक सफल कप्तान साबित होंगे। ऋषभ पंत को पिछले सत्र में चोटिल श्रेयस अय्यर के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद दिल्ली फ्रेंचाइजी की कप्तानी सौंपी गयी थी। विकेटकीपर को आगामी आईपीएल (IPL) 2022 के लिए भी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अपना कप्तान बनाए रखा और रिकी पोटिंग ने उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा जताया है।

ऋषभ पंत भविष्य में सफल भारतीय कप्तान होंगे

रिकी पोंटिंग ने 27 मार्च को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (DC) के पहले मैच की पूर्व संध्या पर वर्चुअल मीडिया प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “आईपीएल जैसे दबाव वाले टूर्नामेंट में इस भूमिका में अनुभव हासिल करने के बाद मुझे कोई शक नहीं है कि आने वाले वर्षों में ऋषभ एक अंतरराष्ट्रीय कप्तान बन सकता है।”

जब मुख्य कोच से ऋषभ पंत और भारतीय और पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान रोहित शर्मा में समानता के बारे में पूछा गया तो, रिकी पोंटिंग ने कहा उन्होंने इस बारे में ज्यादा सोचा नहीं लेकिन कहा दोनों के बीच कई समानताएं है।

रिकी पोंटिंग ने अंत में कहा, “मुझे लगता है कि वे वास्तव में समान हैं। जब रोहित ने मुंबई इंडियन की कप्तानी शुरू की तो वह काफी युवा था और उसने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग शुरू ही किया था। वह शायद 23-24 वर्ष का होगा और अभी ऋषभ पंत की भी उम्र इतनी ही है। ये दोनों काफी समान हैं। मैं जानता हूं कि ये दोनों अच्छे साथी हैं, और वे कप्तानी के बारे में एक-दूसरे कुछ बातें साझा भी करते होंगे। ऋषभ की यात्रा रोहित के समान होने की पूरी संभावना है।”