डेल स्टेन ने महेंद्र सिंह धोनी को क्यों बताया CSK का 'बॉस'? - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेल स्टेन ने महेंद्र सिंह धोनी को क्यों बताया CSK का ‘बॉस’?

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है।

MS Dhoni batting. (Photo Source: IPL/BCCI)
MS Dhoni batting. (Photo Source: IPL/BCCI)

महेंद्र सिंह धोनी के लिए बतौर कप्तान मौजूदा आईपीएल सीजन काफी अच्छा रहा है लेकिन बतौर खिलाड़ी वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 2020 और 2021 दोनों ही सीजन में कैप्टन कूल का बल्ला खामोश रहा है। पिछले सीजन उनके साथ-साथ उनकी टीम की भी हालत काफी खराब थी, जब CSK सबसे आखिरी स्थान पर अपना अभियान समाप्त की थी।

पिछले सीजन को भुलाकर चेन्नई ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। इस सीजन वो प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम थी और इस वजह से पूरे क्रिकेट जगत में उनकी तारीफ हो रही है। हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी की खराब फॉर्म उनके और उनकी टीम के लिए चिंता का विषय बन चुका है। 2021 के आईपीएल में धोनी ने अब तक 12 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने मात्र 66 रन बनाए हैं।

माही के खराब फॉर्म को लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है और उनका मानना है कि अगर धोनी बाकी के लीग मैच और प्लेऑफ में अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वो CSK के लिए अगले साल भी खेलते हुए दिख सकते हैं।

एमएस धोनी के रिटेन होने को लेकर स्टेन की राय क्या है?

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान डेल स्टेन ने कहा, “वो चेन्नई के बॉस हैं। जब आप चेन्नई के बारे में सोचते हैं तो आप धोनी के बारे में सोचते हैं। धोनी के पास अभी मौके बाकी हैं। चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। लेकिन हमने धोनी को इस सीजन बल्ले से कुछ खास करते नहीं देखा। अगर वह आने वाले लीग मैचों और प्लेऑफ में रन बनाने में कामयाब होते हैं और फाइनल मुकाबले में मैच विनिंग पारी खेलते हैं तो आप ये कह सकते हैं कि वह अगले साल के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे।”