IPL 2022: आयुष बडोनी ने शुरुआती दो मैचों में खेली शानदार पारियां तो उनके मुरीद हुए नील ओ'ब्रायन - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: आयुष बडोनी ने शुरुआती दो मैचों में खेली शानदार पारियां तो उनके मुरीद हुए नील ओ’ब्रायन

फरवरी 2022 में आयोजित दो दिवसीय मेगा नीलामी में आयुष बडोनी को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था।

Ayush Badoni and Evin Lewis. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ayush Badoni and Evin Lewis. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन की शुरुआत में ही कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन की छाप छोड़ दी है। उनमें से एक नाम 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी का है। दांए हाथ के बल्लेबाज ने अपने IPL 2022 में मिले अवसर का शुरू से ही फायदा उठाना शुरू कर दिया है।

आयुष बडोनी इस सीजन से पहले भी दो बार IPL नीलामी में शामिल हुए थे लेकिन उस दौरान उन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला था। हालांकि इस बार फरवरी 2022 में आयोजित दो दिवसीय नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इस शानदार बल्लेबाज को 20 लाख रुपए में अपने खेमें में शामिल किया था। आयुष ने अपने डेब्यू सीजन के शुरुआती दो मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

दांए हाथ के बल्लेबाज ने पहले गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ 41 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 54 रनों की शानदार पारी खेली उसके बाद 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ एविन लुईस के साथ अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और 9 गेंदों में 2 छक्कों की मदद 19 रन बनाए। उनके इस शानदार प्रदर्शन को देख पूर्व आयरिश क्रिकेटर नील ओ ब्रायन ने आयुष की प्रशंसा की।

“आयुष बडोनी ने परिपक्वता का एक बड़ा स्तर दिखाया”- नील ओ ब्रायन

नील ओ ब्रायन ने स्काई 247 ‘नॉट जस्ट क्रिकेट शो’ क्रिकट्रैकर पर बताया “उन्होंने पहले मैच में परिपक्वता का एक बड़ा स्तर दिखाया। वह बल्ले के बीच से गेंद को हिट नहीं कर रहा था और उन्होंने दीपक हुड्डा को स्ट्राइक दी और दीपक हुड्डा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक शानदार पारी खेली।”

उन्होंने दीपक हुड्डा की प्रशंसा करते हुए कहा “दीपक हुड्डा ने अपने अनुभव का भरपूर फायदा उठाया। दोनों खिलाड़ियों ने राशिद खान को शानदार तरीके से खेला। इसके अलावा दोनों खिलाड़ियों के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली। एक तरफ दीपक हुड्डा ने दबाव को कम किया वहीं दूसरी तरफ आयुष बडोनी ने उनका साथ दिया।”

आपको बता दें कि इस सीजन के पहले मैच में GT के खिलाफ लखनऊ को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन 31 मार्च को CSK के खिलाफ LSG ने एक विशाल स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा किया। LSG की तरफ से एविन लुईस ने अपनी टीम के लिए केवल 23 गेंदों में 6 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रनों की तूफानी पारी खेली और इस मैच को लखनऊ की झोली में डाल दिया।