IPL 2022: उमरान मलिक तो डेल स्टेन के रंग में रंगने लगे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: उमरान मलिक तो डेल स्टेन के रंग में रंगने लगे हैं

उमरान मलिक ने विकेट लेने के बाद जश्न मनाने के तरीके पर तोड़ी चुप्पी।

Dale Steyn and Umran Malik SRH. (Photo Source: IPL/BCCI)
Dale Steyn and Umran Malik SRH. (Photo Source: IPL/BCCI)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) भले ही खास नहीं रहा हो, लेकिन युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक के लिए यह सीजन अब तक शानदार रहा है। उन्होंने इस सीजन में अपनी तूफानी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया है, और इसके साथ ही गेंदबाजी के कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिए हैं।

जम्मू और कश्मीर के इस तूफानी गेंदबाज ने आईपीएल (IPL) के लगभग सभी तेज गेंदबाजी के रिकॉर्ड को टक्कर देने की कोशिश की है। उन्होंने जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सबसे तेज रफ्तार वाली गेंद (157 किमी/घंटा) डाली, और साथ ही वह आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे तेज भारतीय गेंदबाज भी  हैं।

अब, उमरान मलिक एक आईपीएल (IPL) सीजन में 20 विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए अब तक खेले 13 मैचों में 21 विकेट लिए हैं। उन्होंने 17 मई को मुंबई इंडियंस (MI) पर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की 3 रनों की जीत में तीन विकेट का योगदान दिया।

उमरान मलिक ने अपनी सफलता का श्रेय डेल स्टेन को दिया

जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपने एक और शानदार प्रदर्शन के बाद, उमरान मलिक ने अपनी सफलता का श्रेय सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाजी कोच डेल स्टेन को दिया, और साथ ही खुलासा किया कि दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज उनका लगातार मार्गदर्शन कर रहे हैं।

उमरान मलिक ने बताया अगर वह तीन घंटे नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे होते हैं, तो डेल स्टेन पूरे समय उनके साथ खड़े होते हैं, उनका मार्गदर्शन करते हैं। अपनी गति के बारे में बात करते हुए युवा तेज गेंदबाज ने कहा उनकी रफ्तार नेचुरल है, और वह जितना हो सके उतनी तेज गेंदबाजी करना चाहते हैं। उन्होंने आगे बताया “जब हम टेनिस गेंद से खेला करते थे, तब भी लोग मेरे खिलाफ बल्लेबाजी करने से कतराते थे, क्योंकि मैं बहुत तेज गेंदबाजी करता था।”

22-वर्षीय तेज गेंदबाज ने आगे खुलासा किया कि उनका विकेट लेने के बाद जश्न मानने का तरीका, चेनसॉ, भी डेल स्टेन से प्रेरित है। उमरान मलिक ने बताया जब वह नेट्स में विकेट लेते हैं तो डेल स्टेन मुठ्ठी बांध कर इसे सेलिब्रेट करते हैं, और एक दिन उन्होंने भी यह पंच सेलिब्रेशन दोहराया और यह उनके जेहन में अटक गया, तब से वह इसी तरीके से विकेट का जश्न मनाते हैं।