इंग्लैंड क्रिकेट टीम से दोबारा जुड़ते ही जोफ्रा आर्चर ने कर दिया अपने बड़े लक्ष्य का खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम से दोबारा जुड़ते ही जोफ्रा आर्चर ने कर दिया अपने बड़े लक्ष्य का खुलासा

जोफ्रा आर्चर अभी भी नहीं हैं शतप्रतिशत फिट!

Jofra Archer of England. (Photo by Visionhaus/Getty Images)
Jofra Archer of England. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पाकिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सीनियर टीम के खिलाफ इंग्लैंड लायंस के वार्म-अप मैच में वापसी कर अपनी टीम को बड़ी खुशखबरी दी है। यह साल 2021 की शुरुआत में भारत के खिलाफ T20I सीरीज के बाद से तेज गेंदबाज का पहला प्रतिस्पर्धी मैच था। वह पीठ के निचले हिस्से में एक तनाव फ्रैक्चर के साथ कई चोटों के कारण 18 महीने से इंग्लैंड क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे।

हालांकि, जोफ्रा आर्चर ने वार्म-अप मैच में दो स्पेल में नौ ओवर फेंके, और इस दौरान काफी अच्छी लय में नजर आए। आर्चर ने इंग्लैंड टीम से दोबारा जुड़ने के बाद कहा वह अगले साल भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड को अपना खिताब बचाने में योगदान देना चाहते हैं।

2023 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर ने स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से कहा: “मैं टीम के साथ दोबारा जुड़कर बहुत खुश हूं और 2022 हमारे लिए एक बड़ा साल रहा है, हमने अभी-अभी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 जीता है, और आने वाले साल 50-ओवरों का वर्ल्ड कप भारत में हैं, और मैं उम्मीद करता हूं कि मुझे हमारे वर्ल्ड कप के खिताब का बचाव करने में मदद करने का मौका मिलेगा। मेरा लक्ष्य इंग्लैंड को 2023 वर्ल्ड कप जीताना है। मैं अबू धाबी में अपने साथियों और टीम के आसपास होकर बेहद अच्छा महसूस कर रहा हूं, यह दिल को छू लेने वाला पल है। सभी परिचित चेहरों को देखकर और सभी साथियों को फिर से देखकर यह आपको महसूस कराता है कि आप फिर से घर पर हैं।”

मैं अभी तक 100 प्रतिशत फिट हो पाया हूं: जोफ्रा आर्चर

इस बीच, एमआई केप टाउन ने हाल ही में आर्चर को अगले साल जनवरी-फरवरी में खेली जाने वाली SA20 के लिए  वाइल्डकार्ड पिक के रूप में चुना है, और अगर वह इस दौरान बिना किसी समस्या के गेंदबाजी कर पाते हैं, तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी मौका दिया जाएगा। हालांकि, दाएं-हाथ के तेज गेंदबाज ने खुलासा किया है कि वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, और उन्हें गेंद के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए और समय की जरुरत है।

जोफ्रा आर्चर ने अंत में कहा: “मुझे अभी भी नहीं लगता कि मैं अभी तक 100 प्रतिशत फिट हो पाया हूं; मुझे अभी भी शरीर को वापस ऊपर लाने, पूरी फिटनेस हासिल करने और फायरिंग करने के लिए कुछ और काम करने की जरूरत है। लेकिन इतने कम समय में, सिर्फ फिट रहना ही सबसे महत्वपूर्ण चीज है। आज सुबह, ऐसा लगा जैसे किसी बस ने मुझे टक्कर मार दी हो, लेकिन यह एक अच्छा अहसास है। मैं रन आउट होकर खुश था, खासकर मेरे साथियों के साथ। मेरे लिए कुछ प्रतिबंध हैं, कोच और फिजियो ने कहा कि मैं खुद की फिटनेस को देखते हुए तय कर सकता हूं कि मैं कितनी गेंदबाजी करना चाहता हूं।”