मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर अपशब्दों का सामना करने के बाद अब गौतम गंभीर ने दिया ऐसे लोगों को शानदार जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर अपशब्दों का सामना करने के बाद अब गौतम गंभीर ने दिया ऐसे लोगों को शानदार जवाब

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जहां भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके थे, वहीं शमी को सोशल मीडिया पर फैंस की नाराजगी का काफी सामना करना पड़ा।

Gautam Gambhir and Mohammed Shami. (Photo Source: Getty Images)
Gautam Gambhir and Mohammed Shami. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 10 विकेट से हार का सामना करने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा साफ तौर पर देखने को मिला। इस मैच में भारतीय टीम के लिए कुछ भी सही नहीं बीता था, जिसमें बल्लेबाजी में सिर्फ कप्तान कोहली ही प्रदर्शन कर पाए तो वहीं टीम का कोई भी गेंदबाज एक विकेट भी लेने में कामयाबी हासिल नहीं कर सका। इससे भारतीय फैंस को सबसे ज्यादा हैरानी जरूर हुई।

वहीं इस मैच के बाद प्लेइंग इलेवन का हिस्सा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जिन्होंने 3.5 ओवरों में 43 रन खर्च कर दिए उन्हें फैंस की तरफ से सोशल मीडिया पर काफी अपशब्दों का भी सामना करना पड़ा। जहां कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने इस मैच के बाद बताया कि आखिर कहां पर शमी ने मैच में गलतियां की तो वहीं सोशल मीडिया पर एक कुछ यूजर्स ने उनके धर्म को लेकर टिप्पणी करते हुए मामला कुछ और ही कर दिया।

बता दें कि साल 2015 के वनडे वर्ल्ड कप मैच के दौरान मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट हासिल करते हुए मैच विनिंग प्रदर्शन किया था उनके ऊपर आरोप लगा कि उन्होंने इस मैच में पाकिस्तान को जीत दिलाने में अपनी गेंदबाजी से अधिक मदद की। इस तरह के सोशल मीडिया पर टिप्पणी आने के बाद भारतीय टीम के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने शमी के समर्थन में ट्वीट करते हुए इन सभी चीजों को बकवास बता दिया। अब इस मामले में पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी बड़ा बयान दिया है।

मोहम्मद शमी काफी मेहनती तेज गेंदबाज हैं

गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में इस मामले को लेकर लिखा कि, हम कहां जा रहे है? मैं शमी को काफी अच्छी तरह से जानता हूं वह कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में मेरी कप्तानी के दौरान खेल चुके हैं। वह काफी मेहनती तेज गेंदबाज है लेकिन वह दिन उनका शायद नहीं था। यह बुरा हुआ कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान ऐसा होना था। लेकिन ऐसा किसी के भी साथ हो सकता है। हम यह क्यों नहीं कह सकते कि पाकिस्तान ने उस दिन शानदार खेल दिखाया और इस मामले को यहीं खत्म कर दें।

उन्होंने आगे कहा कि, हमारे देश में क्रिकेट और फिल्म को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। क्योंकि दोनों ही हमको एक उम्मीद देने का काम करते हैं। इन दोनों ही जगहों पर काफी उतार-चढ़ाव भी देखने को मिलते हैं। मुझे खुशी है कि शमी के मामले में हमारे क्रिकेट जगत के लोग उनके समर्थन में सामने आए साथ काफी सारे लोगों ने उनका समर्थन किया।