क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास लेने के बाद लसिथ मलिंगा ने IPL को लेकर कही यह खास बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास लेने के बाद लसिथ मलिंगा ने IPL को लेकर कही यह खास बात

IPL में लसिथ मलिंगा के नाम पर अभी भी सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Lasith Malinga
Lasith Malinga. (Photo Source: Twitter)

लसिथ मलिंगा जिन्होंने हाल ही में सभी क्रिकेट फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था, उन्होंने बताया है कि कैसे उनको आईपीएल में खेलने की वजह से इतनी लोकप्रियता मिली। मलिंगा ने कहा है कि इस बड़े लीग का हिस्सा होने के कारण भारत और पूरे दुनियाभर में उनके कई फैंस हैं। लसिथ मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे और अपनी शानदार गेंदबाजी के बदौलत टीम को चार चार खिताब दिलाने में सफल रहे।

मुंबई इंडियंस की ऑफिशियल वेबसाइट पर लसिथ मलिंगा ने अपने फैंस को लेकर कहा कि “जब मैं मुंबई इंडियंस के लिए खेलना शुरू किया उसके बाद मुझे दुनियाभर में कई प्रशंसक मिले। मुझे लगता है कि सभी युवा खिलाड़ियों का सपना होता है फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना खासकर आईपीएल टीम और राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना, इसलिए मैं अपना अनुभव मुंबई इंडियंस के साथ साझा करना चाहता हूं।”

साथ ही मलिंगा ने ये भी बताया कि उन्हें 2008 में मुंबई इंडियंस में जगह कैसे मिली। उन्होंने कहा कि जब मैं मुंबई की टीम ने शामिल हुआ था था मेरे मैनेजर ने मुझे कॉल करके बताया था। इसको लेकर मलिंगा ने कहा कि “2008 ऑक्शन के दौरान मुझे अपना नाम देने का मौका मिला। उसके बाद मेरे मैनेजर का कॉल आया और उन्होंने कहा कि मुझे मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिला है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मुझे मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के जैसे अच्छे मालिक मिले हैं।”

लसिथ मलिंगा का मुंबई इंडियंस के लिए रिकॉर्ड

*लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए कुल 122 मैच खेले।

*122 मैचों में उन्होंने 170 विकेट अपने नाम किए।

*आईपीएल में लसिथ मलिंगा का इकॉनमी रेट 7.14 का रहा।

*उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2019 के सीजन में खेला था और टीम को आईपीएल खिताब दिलाने में सफल रहे थे।

मुंबई इंडियंस आईपीएल के दूसरे फेज की शुरआत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला आज यानी 19 सितंबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।