मुझे उम्मीद है कि मैं रोहित भईया की कप्तानी में भी बेहतर प्रदर्शन करुंगा - युजवेंद्र चहल - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुझे उम्मीद है कि मैं रोहित भईया की कप्तानी में भी बेहतर प्रदर्शन करुंगा – युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने मुख्य कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ की भी तारीफ की।

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पिछले 1 साल अपने करियर के काफी कठिन दौर से गुजरते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसमें उन्हें सबसे बड़ा झटका उस समय लगा जब चयनकर्ताओं ने उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में नहीं चुना। क्योंकि भारतीय टीम के लिए वह लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में लंबे समय से प्रमुख स्पिन गेंदबाज के तौर पर खेल रहे थे।

लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के एक खराब सीजन के चलते उनके फॉर्म को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे। अब युजवेंद्र चहल अपने करियर में आगे की तरफ देखना चाहते हैं जिसमें उनका ध्यान भविष्य की सीरीजों पर है। चहल के अनुसार अभी उनका लक्ष्य हरियाणा के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए उसे खिताब जिताने पर हैं।

वहीं टी-20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने की निराशा को लेकर चहल ने कहा कि उनके करीबियों ने इस दौरान उन्हें इससे आगे बढ़ने में काफी मदद की जिसके चलते वह अब सकारात्मक सोच के साथ खेलने उतरना चाहते हैं।

युजवेंद्र चहल ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए अपने बयान में कहा कि, वर्ल्ड कप जैसे मेगा इवेंट में टीम में नहीं चुने जाने पर आपको काफी निराशा जरूर होगी। क्योंकि मुझे लगता है मैने IPL और श्रीलंका सीरीज के दौरान बेहतर प्रदर्शन किया था। लेकिन यह भी जीवन का एक हिस्सा है। जिस समय से वर्ल्ड कप को आगे के लिए बढ़ाया गया था, मेरी नजरें लगातार उसी पर बनी हुई थी। मुझे इस दौरान निराशा से निकालने में परिवार ने काफी मदद की। जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी करने में मुझे काफी खुशी भी हुई।

राहुल द्रविड़ एक शानदार कोच हैं

हरियाणा से आने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने इस साक्षात्कार में भारतीय टीम के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को लेकर भी बात की। जिसमें उन्होंने कहा कि, मैं इससे पहले इंडिया-ए के साथ खेलने के समय कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ को देख चुका हूं। वह इस मामले में काफी शानदार हैं जिसमें क्रिकेट के हिसाब से उनकी सोच रहती है।

विराट कोहली की कप्तानी में अभी तक खेलने वाले युजवेंद्र चहल ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अपने खेलने के अनुभव को साझा करते हुए बताया कि, अभी तक मैने विराट भईया की कप्तानी में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसके बाद रोहित भईया की कप्तानी में भी इसे जारी रखने की पूरी कोशिश करुंगा।