राशिद खान ने बताया कि उनके बचपन के हीरो सचिन तेंदुलकर, शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

राशिद खान ने बताया कि उनके बचपन के हीरो सचिन तेंदुलकर, शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले हैं

राशिद खान ने बताया कि वह अभी भी यूट्यूब पर अनिल कुंबले और शाहिद अफरीदी के गेंदबाजी के वीडियो देखते हैं।

Rashid Khan – Shahid Afridi. (Photo Source: Getty Images)
Rashid Khan – Shahid Afridi. (Photo Source: Getty Images)

मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट में यदि टॉप-3 लेग स्पिनर के नाम देखे जाएं तो उसमें अफगानिस्तान के राशिद खान का नाम जरूर शामिल होगा। अब उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि वह बचपन से ही सचिन तेंदुलकर, शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले के काफी बड़े फैन हैं। राशिद ने साल 2015 में पहली बार अफगानिस्तान की टीम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था, जिसके बाद उन्होंने अपने गेंदबाजी से सभी को अपना फैन बना लिया।

लेग स्पिन गेंदबाजी से राशिद ने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को की बार तकलीफ में डालने का काम किया। इसके अलावा वह निचलेक्रम में बल्लेबाजी भी काफी शानदार तरीके से करते हैं। राशिद खान अभी तक अफगानिस्तान की तरफ से खेलते हुए 6 अर्धशतकीय पारियां खेलने के साथ 70 रनों की सर्वाधिक पारी भी खेल चुके हैं। राशिद ने इस बात का भी खुलासा किया वह बचपन में सचिन को बल्लेबाजी करते देखने के बाद उनकी तरह ही खेलने की कोशिश करते थे।

जब मैं पहली बार उनसे मिला तो यह सपना पूरा होने से कम नहीं था

राशिद खान ने क्रिकेट मंथली से बातचीत के दौरान कहा कि, बल्लेबाजी को लेकर बात की जाए तो मुझे हमेशा सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी कापी पसंद आई। मैं उस तरह का खिलाड़ी नहीं था, जो लंबे-लंबे शॉट खेलने का प्रयास करे। मुझे मैदानी शॉट खेलना काफी पसंद था, मुझे नहीं पता कब मेरी मानसिकता में बदलाव आया और मेरा ध्यान छक्के लगाने पर अधिक होता है।

वहीं राशिद ने यह भी बताया कि वह आज भी यूट्यूब में शाहिद अफरीदी और अनिल कुंबले के गेंदबाजी के वीडियो देखते हैं। क्योंकि यह दोनों ही गेंदबाज हवा में काफी तेजी के साथ गेंद डालते थे। मुझे इन दिग्गजों की गेंदबाजी देखकर काफी कुछ सीखने को मिलता है। जब मैं इन सभी दिग्गजों को खेलते हुए देखता था तो यह एक सपने जैसा मेरे लिए था। लेकिन जब मैं इन सभी से पहली बार मिला तो उस पल को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं।