एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी से निराश हुए वसीम जाफर; टीम चयन पर भी उठाए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी से निराश हुए वसीम जाफर; टीम चयन पर भी उठाए सवाल

वसीम जाफर ने एशिया कप 2022 में दिनेश कार्तिक को हटाकर ऋषभ पंत को मौका देने के लिए टीम इंडिया की आलोचना की।

Wasim Jaffer and Rohit Sharma (Image Source: Twitter)
Wasim Jaffer and Rohit Sharma (Image Source: Twitter)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने एशिया कप 2022 में भारत के टीम चयन और रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर निराशा व्यक्त की है। उन्होंने दिनेश कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के बाद ड्रॉप करके ऋषभ पंत को लगातार मौका देने के भारत के फैसले पर भी सवाल उठाया।

आपको बता दें, टीम इंडिया का एशिया कप 2022 में सफर अफगानिस्तान के खिलाफ 101 रनों की जीत के साथ समाप्त हुआ। 8 सितंबर को खेले गए सुपर फोर मुकाबले में विराट कोहली ने अपनी करियर का पहला T20I शतक लगाया और भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ विशाल जीत दर्ज करने में मदद की।

वसीम जाफर ने एशिया कप 2022 में भारत द्वारा लिए गए फैसलों की आलोचना की

वसीम जाफर ने क्रिकट्रैकर के बैटब्रिक्स7 प्रेजेंट्स रन की रणनीति शो पर कहा: “मुझे एशिया कप 2022 के सभी मैचों में भारत के टीम चयन से बहुत निराशा हुई। मैंने यह कई बार, बार-बार कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पास जो खिलाड़ी उपलब्ध हैं, वे विरोधियों को धूल चटाने की काबिलियत रखते हैं और उनमें प्रतिभा और क्षमता की कोई कमी नहीं है। लेकिन मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और उनकी टीम ने सही परिस्थितियों में सही खिलाड़ियों का चुनाव नहीं किया, जिसका परिणाम हम सभी के सामने है।”

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा कि टीम इंडिया को दिनेश कार्तिक के साथ बने रहना था, वह अच्छे फॉर्म में थे फिर टीम ने उन्हें दरकिनार कर ऋषभ पंत को मौका दिया, और यह फैसला शायद ही किसी को पसंद आया होगा। वह एशिया कप 2022 के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी और उनके द्वारा लिए गए फैसलों से भी काफी निराश थे।

वसीम जाफर ने अंत में कहा: “शायद भारत अन्य खिलाड़ियों को मौका देने के बावजूद मैच हार सकता था, लेकिन लेकिन मुझे लगता है कि रवींद्र जडेजा के बाहर होने के बाद टीम ने जो दो जबरदस्ती के बदलाव किए, वह वे बिल्कुल सही नहीं थे। आपके पास दिनेश कार्तिक के रूप में बेहतरीन विकल्प था, जो फिनिशर की भूमिका निभा सकते थे, लेकिन आपने ऋषभ पंत को सिर्फ इसलिए रखा क्योंकि आपको बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी। जिसके बाद आपने दीपक हुड्डा को छटा गेंदबाजी विकल्प पाने के लिए टीम में शामिल किया, जिसका आपने इस्तेमाल भी नहीं किया, और यहीं से खेल प्रभावित हुआ। इसलिए मैं भारत के टीम चयन और रोहित शर्मा की कप्तानी को 6/10 दूंगा।”