शिखर धवन के वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने पर पूर्व चयनकर्ता सबा करीम को नहीं हुई हैरानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

शिखर धवन के वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने पर पूर्व चयनकर्ता सबा करीम को नहीं हुई हैरानी

टी-20 वर्ल्ड कप में शिखर धवन को नहीं मिली जगह।

Saba Karim and Shikhar Dhawan. (Photo Source: Getty Images)
Saba Karim and Shikhar Dhawan. (Photo Source: Getty Images)

पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारत की टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। सबा करीम का मानना है कि टीम में शिखर धवन को शामिल ना किए जाने पर उन्हें कोई हैरानी नहीं हुई। उनका मानना है कि पिछले कुछ समय से जिस तरह रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम के लिए प्रदर्शन कर रहे थे, उस परिस्थिति में धवन का टीम से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा था।

शिखर धवन को लेकर सबा करीम ने क्या कहा?

स्पोर्ट्स तक पर इस मुद्दे पर बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि “वास्तव में मैं हैरान नहीं था कि शिखर धवन को टीम में शामिल नहीं किया गया। रोहित शर्मा और केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में उपलब्ध हैं जबकि कोहली खुद भी ओपनिंग करना चाहते थे। भारत के पास इशान किशन भी हैं जो फ्लोटर के रूप में खेल सकते हैं। इसलिए, बहुत आश्चर्य की बात नहीं थी कि धवन को नहीं चुना गया।”

शिखर धवन को बाहर करने के बाद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टीम का ऐलान करने के बाद ये खुलासा किया था कि वो अभी ही लूप में हैं। वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि “शिखर हमारे लिए बहुत अहम खिलाड़ी हैं. चर्चा का खुलासा नहीं कर सकता। वह लूप में हैं। हमने सोचा कि समय की जरूरत है कि हम दूसरों को देखें और उन्हें आराम दें।”

सबा करीम ने किसे बताया वर्ल्ड कप के लिए भारत का X-फैक्टर?

सबा करीम ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के एक्स-फैक्टर का भी खुलासा किया। सबा करीम ने कहा कि “ऋषभ पंत इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के x फैक्टर होंगे। उन्होंने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन किया है वैसा प्रदर्शन उन्होंने व्हाइट बॉल क्रिकेट में नहीं किया है। लेकिन अभी वो काफी युवा हैं और मुझे उम्मीद है कि आने वाले वर्ल्ड कप में वो धमाकेदार प्रदर्शन करेंगे।”