विराट कोहली ने अब कप्तानी को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस बयान को बताया पूरी तरह से गलत - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली ने अब कप्तानी को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस बयान को बताया पूरी तरह से गलत

इससे पहले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में कहा था कि उन्होंने निजी तौर पर विराट कोहली को भारतीय टीम की टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने से मना किया था।

Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)
Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)

भारतीय क्रिकेट में इस समय कप्तानी के मोर्चे को लेकर काफी हलचल देखने को मिल रही है। जिसमें विराट कोहली को जिस समय से वनडे फॉर्मेट से कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है, उसके बाद से इस फैसले को लेकर काफी बहस लगातार देखने को मिली है। वहीं अब टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने इस पूरे मामले पर अपनी चुप्पी को तोड़ने का काम करते हुए कहा कि उनसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कभी भी टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा था।

बता दें कि इससे पहले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में कहा था कि उन्होंने निजी तौर पर विराट कोहली को टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने को लेकर बात की थी।

जिसको लेकर मुफद्दल वोहरा नाम के एक ट्विटर यूजर ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान को ट्वीट करते हुए लिखा कि, सौरव गांगुली – मैं निजी तौर पर विराट कोहली से टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी ना छोड़ने को लेकर गुजारिश कर चुका हूं।

यहां पर देखिए उस ट्वीट को

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया

टी-20 फॉर्मेट में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद यह उस समय साफ हो गया था कि वह वनडे और टेस्ट में इस जिम्मेदारी को निभाना जारी रखेंगे। लेकिन BCCI ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान करने के साथ विराट कोहली को वनडे टीम के कप्तान पद से हटाने के अपने फैसले की भी जानकारी सभी को ट्वीट के जरिए देने का काम किया।

जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया लिमिटेड ओवर्स कप्तान नियुक्त करने के अपने फैसले के बारे में भी सभी को बताया। जिसमें उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, अखिल भारतीय चयन समिति ने श्रीमान रोहित शर्मा को भारतीय टीम के अगले वनडे और टी-20 कप्तान के तौर पर चुना है।

यहां पर देखिए उस ट्वीट को:

वहीं कोहली ने वनडे में कप्तानी को लेकर अब चुप्पी को तोड़ते हुए अपने दिए बयान में कहा कि, BCCI की तरफ से उन्हें इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी। जिसमें उन्हें टीम चयन को लेकर भी होने वाली मीटिंग को लेकर 90 मिनट पहले बताया गया था। जिसमें चयनकर्ताओं ने मुझे इस फैसले को लेकर बताया। वहीं इससे पहले कभी किसी ने टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने से मना नहीं किया था।

यहां पर देखिए उस ट्वीट को: