एशेज सीरीज में ऋषभ पंत की तरह बल्लेबाजी करना चाहता है ये इंग्लिश बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज में ऋषभ पंत की तरह बल्लेबाजी करना चाहता है ये इंग्लिश बल्लेबाज

हम यहां काफी उम्मीदें लेकर आए थे लेकिन जहां जाना जाते थे वहां तक नहीं पहुंच सके- बटलर

Chris Woakes and Jos Buttler
Chris Woakes and Jos Buttler. (Photo by Gareth Copley/Getty Images for ECB)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अगले महीने हाई प्रोफाइल एशेज सीरीज में आमने-सामने होंगे। पांच मैचों की यह टेस्ट सीरीज 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने बड़ा बयान दिया है। बटलर ने कहा कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में उनकी बल्लेबाजी को देखकर बहुत मजा आया।

पंत की तारीफ में जोश बटलर ने क्या कहा ?

बटलर ने यह भी कहा कि वह इस एशेज सीरीज के दौरान वैसा ही बल्लेबाजी करना चाहते हैं जैसा ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में की थी। टेलीग्राफ के लिए कॉलम लिखते हुए बटलर ने कहा कि, “एक खिलाड़ी जिसे खेलते हुए देखने का मैंने लुत्फ लिया है वो है ऋषभ पंत, जब भारत ने आखिरी साल ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेली थी। मैंने ऑस्ट्रेलिया में पंत को बल्लेबाजी करते हुए देखने का लुत्फ लिया है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “वह जिस तरह से निडर रहकर मैच को बदलते हैं, मुझे उनकी ये बात काफी पसंद है। मैं इस निडर नजरिए को टी-20 वर्ल्ड कप से एशेज सीरीज में ले जाने की कोशिश करूंगा। हां इसका ये मतलब नहीं है कि मैं सिर्फ अटैक करूंगा। लेकिन इससे काफी चीजों को लेकर कि जाने वाली चिंता को दूर हो सकती है। खेल को सरल रखने और गेंद को बल्ले पर लाने की बात है।”

जोस बटलर ने यह भी कहा कि उन्होंने क्रिकेट के बारे में नहीं सोचते हुए अपने अंतिम कुछ दिन यूएई में बिताए। उनका कहना है कि इंग्लैंड की टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में बड़ी उम्मीदों के साथ आई थी लेकिन वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके और उन्हें सही परिणाम नहीं मिला।

जोस बटलर ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि, “मैंने दुबई में अपने आखिरी कुछ दिन बिताए और इस दौरान मैंने यही कोशिश की कि मैं क्रिकेट के बारे में न सोचूं। हम यहां बड़ी उम्मीदों के साथ आए और जिस तरह इस टूर्नामेंट को खत्म करना चाहते थे वो नहीं कर सके।”