आईसीसी ने जारी किया इस महीने का प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेशन - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईसीसी ने जारी किया इस महीने का प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेशन

इस बार के नॉमिनेशन में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है।

Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)
Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पुरुष और महिला क्रिकेटरों के लिए सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित खिलाडियों की घोषणा की है। इस महीने पुरुषों कि सूची के लिए शाकिब अल हसन, मिशेल मार्श और हेडन वाल्श का नाम दिया है। वहीं महिला खिलाडियों में हेले मैथ्यूज, फातिमा सना और स्टैफनी टेलर का नाम शामिल है।

प्लेयर ऑफ द मंथ (पुरुष)

शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब ने तीनों फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया है। बांग्लादेशी टीम ने पिछले महीने जिम्बाब्वे को हराया था। दूसरे वनडे मैच में शाकिब ने नाबाद 96 रनों की पारी खेली थी। उन्होने टी 20 मैचों में भी गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था।

मिशेल मार्श (ऑस्ट्रेलिया)

मार्श ने पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी 20 मैच खेले थे। टी 20 सीरीज में मार्श ने 152 की स्ट्राइक रेट से 219 रन बनाए थे। वहीं 6.7 की औसत से आठ विकेट झटके। सीरीज के दौरान वह ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

हेडेन वाल्श जूनियर (वेस्टइंडीज)

लेग स्पिनर वाल्श ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन वनडे मैच में 4.1 की औसत से सात विकेट अपने नाम किया। टी 20 सीरीज में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। वाल्श ने पांच टी 20 मैच में 11.66 की औसत से 12 विकेट लिए। सीरीज के दौरान वाल्श अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

प्लेयर ऑफ द मंथ (महिला)

हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज की महिला टीम के ऑलराउंडर मैथ्यूज ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होने बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने करियर का दूसरा शतक जमाया। वहीं गेंद के साथ दो विकेट भी अपने नाम किया। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

फातिमा सना (पाकिस्तान)

फातिमा सना वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थी। पांचवे वनडे में उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया और पांच विकेट अपने नाम किया। इसी मैच में उन्होंने बल्ले के साथ भी अच्छा प्रदर्शन किया और 19 गेंदों में नाबाद 28 रनों की पारी खेली। इस वजह से उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला।

स्टैफनी टेलर (वेस्टइंडीज)

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे और टी 20 सीरीज में वेस्टइंडीज के कप्तान टेलर ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंद और बल्ले से अपनी टीम को भरपूर योगदान दिया। उन्हें शानदार खेल की वजह से वेसटइंडीज ने दोनों श्रृंखला अपने नाम किया। स्टैफनी ने चार वनडे मैच में 79 की स्ट्राइक रेट से 175 रन बनाए और तीन विकेट भी अपने नाम किया।