खेला हो गया! अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी के आगे पस्त हो गए ये पाकिस्तानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

खेला हो गया! अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी के आगे पस्त हो गए ये पाकिस्तानी

अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले के 2 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

arshdeep singh (pic source-twitter)
arshdeep singh (pic source-twitter)

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच में अर्शदीप सिंह ने भारत की ओर से बेहतरीन शुरुआत की और पावरप्ले में 2 विकेट झटके। बता दें, उन्होंने पावरप्ले में 2 ओवर में 10 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

भारतीय युवा तेज गेंदबाज ने पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पहली गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन भेजा, इसके बाद उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को 4 रन के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया। अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी के सामने पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर की एक ना चली। इसी के साथ अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी को लेकर तमाम लोगों ने ट्विटर में अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी।

अर्शदीप की गेंदबाजी को लेकर फैंस ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

बता दें, अर्शदीप सिंह का यह पहला टी-20 वर्ल्ड कप है। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 14 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 18.38 के औसत और 8.04 के इकोनामी रेट से 21 विकेट झटके हैं। भारतीय टीम और प्रशंसक यही उम्मीद कर रहे होंगे कि आने वाले मुकाबलों में भी यह युवा बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करें।

चाहे नई गेंद हो या पुरानी अर्शदीप सिंह ने हर मुकाबले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अर्शदीप के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी करते हुए मात्र 3 ओवर में 14 रन दिए। हालांकि भुवी को एक भी विकेट हाथ नहीं लगी।

 

आज के मुकाबले के लिए यह रही दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

भारत:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह