in

ये हैं विस्फोटक बल्लेबाज, जिनके विस्फोटों से विश्व कप में आएगा भूचाल

विश्व कप में भाग लेने वाली सभी टीमों ऐसे बल्लेबाज हैं जो बॉलरों को दिन में तारे दिखा सकते हैं।

chris gayle vs england( image source: twitter)
chris gayle vs england( image source: twitter)

आगामी 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्व कप में भाग लेने वाली सभी दस टीमों के खिलाड़ी अभी से अपने-अपने हथियार को धार दे रहे हैं। बॉलर जहां अपनी बॉलिंग से तहलका मचा रहे हैं। वहीं बल्लेबाज अपने विस्फोटक बल्लेबाजी कर बॉलरों के दिलों में खौफ पैदा करने में लगे हैं। विश्व कप में भाग लेने वाली सभी टीमों ऐसे बल्लेबाज हैं जो बॉलरों को दिन में तारे दिखा सकते हैं।

40 साल की उम्र में कमाल कर रहे हैं क्रिस गेल

वेस्ट इंडीज के विध्वंसक बल्लेबाज क्रिस गेल आजकल अपनी तूफानी पारियों से छाये हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी तूफानी पारियों में 39 छक्के लगाकर बॉलरों के होश उड़ा दिये हैं। मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिलने पर हंसते हैं और उनकी तमन्ना यह है कि 60 साल की उम्र में भी ऐसे ही छक्के लगाएं।

भारत के हिट मैन रोहित शर्मा भी किसी से कम नहीं हैं

भारत के रोहित शर्मा भले ही आजकल अपनी फार्म में नजर नहीं आ रहे हों लेकिन जब वे एक बार चल पड़ते हैं तो फिर उन्हें थामने वाला कोई नहीं। उनकी धमाकेदार बैटिंग के आगे बॉलर पानी मांगता नजर आता है।

पाकिस्तान के फखर जमान का भी रहा है जलवा

पाकिस्तान के धमाकेदार बल्लेबाज फखर जमान अपने हिटर स्ट्रोक के लिए जाने जाते हैं। अपने नाम के अनुरूप पाकिस्तान अपने इस खिलाड़ी पर फख्र करता है। फखर जमान ऐसे अकेले पाकिस्तानी हैं जिन्होंने दोहरा शतक बनाया है।

16 बॉल पर 74 रन बना चुके है अफगान के मोहम्मद शहजाद

अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद ने तो टी10 में ऐसा तहलका मचाया था जिसे आज भी लोग याद करते हैं। राजपूत की ओर से खेलते हुए 12 गेंदों में 50 और 16 गेंदों में 77 रन बना चुके हैं।

आॅस्ट्रेलिया के मैक्सवेल तो कर चुके हैं धमाका

आॅस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल अपनी धमाकेदार पारियों के लिए मशहूर हैं। वे रियल में तो टी20 के खिलाड़ी हैं। लेकिन जब वह अपने दिन पर आते हैं तो वे किसी को भी नहीं बख्शते। अभी हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 के मैच में धमाकेदार 113रन बना चुके हैं।

न्यूजीलैंड के जेम्स नीशाम

आईपीएल में अनसोल्ड प्लेयर जेम्स नीशाम न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड के दौरे पर आई श्रीलंका के खिलाफ 13 गेंदों में 47 और 37 गेंदों में 64 रन बनाकर सनसनी मचा चुके हैं। पांच पारियों में 204 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज की स्ट्राइक रेट 182 है।

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर को एबी डिविलियर्स का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। उनका धमाकेदार प्रदर्शन अपने कप्तान फॉफ डू प्लेसिस को भी कभी-कभी पीछे छोड़ देता है। डेविड मिलर ने पाकिस्तान सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है।

इंग्लैंड के जोश बटलर

जोश बटलर भी अपने धमाकेदार प्रदर्शन के लिए मशहूर हैं। अभी वेस्ट इंडीज के दौरे के आखिरी मैच में जोश बटलर ने अपने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ अच्छी पारी खेलकर क्रिकेट फैंस को चौँका दिया। उनसे उम्मीद है कि वह विश्व कप में अवश्य ही धमाका करेंगे।

Eoin Morgan. (Photo by GLYN KIRK/AFP/Getty Images)

इयोन मोर्गन ने दुनिया में अपनी पसंदीदा लीग के नाम का खुलासा किया

team india winning moment ( image source: twitter)

रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, ये रहे जीत के पांच हीरो