यदि भारत और पाकिस्तान दोबारा आमने-सामने होते हैं, तो भारतीय टीम इस बार हासिल करेगी जीत - हरभजन सिंह - क्रिकट्रैकर हिंदी

यदि भारत और पाकिस्तान दोबारा आमने-सामने होते हैं, तो भारतीय टीम इस बार हासिल करेगी जीत – हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने अपने इस बयान में कहा है कि उन्हें विश्वास है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में शानदार वापसी करेगी।

India vs Pakistan (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)
India vs Pakistan (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस समय पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को हार मिलने के बाद सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव देखे जा रहे हैं। हरभजन ने अब अपने हालिया बयान में कहा है कि उन्हें विश्वास है कि भारतीय टीम इस मेगा इवेंट में शानदार वापसी करेगी। इससे पहले 24 अक्टूबर को भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई के मैदान पर 10 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था, जो वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ पहली जीत थी।

पहले ही मैच में इस तरह की हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम के सामने अब सेमीफाइनल की राह काफी ज्यादा कठिन हो गई है। क्योंकि टीम को सबसे पहले अपने अगले मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देनी होगी और इसके बाद उसका सामना अफगानिस्तान की टीम से होगा। वहीं भारतीय टीम को ग्रुप-2 के अपने आखिरी 2 मैच स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ खेलने हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर इसका विश्लेषण किया। जिसमें उनके अनुसार पाकिस्तान को मिली इस जीत को लेकर कुछ ज्यादा ही जश्न मनाया जा रहा है। जिसमें उन्होंने यदा दिलाया कि 1992 से लगातार वह वर्ल्ड कप इतिहास में इससे पहले 12 बार भारत से हारते ही आए हैं।

अब हमें आगे की तरफ देखना होगा और बता दें कि आखिर भारतीय टीम क्या कर सकती है

हरजभन सिंग ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कहा कि, भारतीय टीम वर्ल्ड कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार हारी है और वह भी टी-20 वर्ल्ड कप में। ऐसा होना कोई चमत्कार नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर इसे बिल्कुल ही अलग तरह से देखा जा रहा है। मैं सिर्फ इतना सभी को याद दिला देना चाहता हूं कि इससे पहले पाकिस्तान की टीम हमसे 12 बार हार चुकी है। भारतीय टीम को इस हार को भुलाकर आगे बढ़ना चाहिए और हमें विश्वास है कि यदि हमारा पाकिस्तान से फिर सामना होता है तो हम बेहतर खेल दिखायेंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है जिनको भी पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह के मैदान में हार का सामना करना पड़ा है। हरभजन सिंह ने इसको लेकर कहा कि, कीवी टीम के खिलाफ यह मैच काफी महत्वपूप्ण होने वाला है हमें अब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की चर्चा को खत्म करना चाहिए साथ ही इस टूर्नामेंट में आगे के मैचों की तरफ देखना चाहिए।