'जब भी टीम को मेरी जरूरत होगी मैं वहां रहूंगा'- टीम इंडिया में वापसी के लिए छटपटा रहे हैं अश्विन - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘जब भी टीम को मेरी जरूरत होगी मैं वहां रहूंगा’- टीम इंडिया में वापसी के लिए छटपटा रहे हैं अश्विन

अश्विन ने आखिरी बार जनवरी 2022 में एकदिवसीय मैच खेला था।

Ravichandran Ashwin (Photo Source: Twitter)
Ravichandran Ashwin (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की टीम में जगह बनाने में असफल रहे। सेलेक्टर्स ने उनसे आगे तीन बाएं हाथ के स्पिनर को टीम में जगह दी। इसी बीच अश्विन ने हाल ही में बताया कि कैसे उन्होंने अपने लंबे करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

अनुभवी स्पिनर ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट को लेकर बहुत भावुक हैं और जब भी टीम को उनकी जरूरत होगी तो वह अपना योगदान देने के लिए तैयार हैं। ये सभी बातें उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अभिनव बिंद्रा के साथ बातचीत के दौरान कही।

मैं टीम इंडिया का हिस्सा बनने के लिए तैयार हूं- आर अश्विन

आर अश्विन ने कहा कि, “मैं टीम इंडिया के लिए पिछले 14-15 सालों से खेल रहा हूं। मेरे पास बहुत अच्छे पल हैं। मुझे असफलताओं का भी अच्छा-खासा स्वाद मिला है। मैं उस दिन अभिनव बिंद्रा से बात कर रहा था। उन्होंने कहा, ‘मैं अभी भी अपने करियर में सफलता से ज्यादा असफलता देखी है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “यहां तक कि मुझे भी विफलताओं और सफलताओं में काफी हिस्सा मिला है। लेकिन मैंने भारतीय क्रिकेट को अपने दिल के करीब रखा है। अगर उन्हें कल भी मेरी सेवा की आवश्यकता होगी, तो मैं तैयार रहूंगा और अपना 100 प्रतिशत दूंगा।”

जबकि आर अश्विन पिछले कुछ वर्षों में भारत की टेस्ट टीम में अहम भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन सफेद गेंद के प्रारूप में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अश्विन ने आखिरी बार जनवरी 2022 में एकदिवसीय मैच खेला था। वह 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम का हिस्सा थे। हालांकि, इंग्लैंड के  खिलाफ सेमीफाइनल में हारने के बाद से टीम इंडिया में उनकी वापसी नहीं हुई है।

वहीं अक्षर पटेल को लेकर अश्विन ने कहा कि, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम में रविचंद्रन अश्विन से पहले अक्षर पटेल को जगह मिली। हालांकि, कुछ फैंस श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में गेंद के साथ उनके प्रदर्शन को देख निराश थे।

यह भी पढ़ें: जब रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली ने कही ऐसी बात जिसको सुन रविचंद्रन अश्विन भी रह गए दंग