Mohammed Rizwan

जो औसत देखता है वो औसत…, मोहम्मद रिजवान ने क्यों किया विराट कोहली का जिक्र

रिजवान ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में नाबाद 75 रन बनाए

Mohammed Rizwan (Pic Source-Twitter)
Mohammed Rizwan (Pic Source-Twitter)

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में नाबाद 75 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी पारी में 46 गेंदों का सामना किया और 6 चौके व 4 छक्के लगाए। मैच के बाद प्रेस-कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, रिज़वान ने आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के प्रदर्शन पर बात की।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कैसे वह T20I प्रारूप में अपने प्रभावशाली बल्लेबाजी औसत पर फोकस नहीं करते हैं, बल्कि पाकिस्तान टीम के लिए अपने ओवरऑल प्रदर्शन पर फोकस करते हैं। आपको बता दें कि मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) का T20I में बल्लेबाजी औसत 50.38 है, जो सिर्फ विराट कोहली (51.8) से पीछे हैं।

अगर आप औसत को देखते हैं, तो आप एक औसत खिलाड़ी हैं- मोहम्मद रिजवान

उन्होंने कहा कि, ‘अगर आप पूरे मैच को देखें, तो उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। इसलिए उन्हें श्रेय देना होगा। 194 का पीछा करना आसान नहीं है क्योंकि आयरलैंड परिस्थितियों को जानता है और उन्होंने शुरुआत में मुश्किल में डाला, लेकिन हमने अटैक करने का फैसला किया और यही कारण है कि हम सफल रहे। जब भी आप हारते हैं तो हमेशा दबाव महसूस करते हैं।’

वे आगे कहते हैं, ‘मैं अपने आंकड़ों को नहीं देखता, अगर आप औसत को देखते हैं, तो आप एक औसत खिलाड़ी हैं। अगर आप मैच की स्थिति और परिस्थितियों को देखते हैं तो यह बेहतर है। कोहली के बारे में, वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और हमने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं।’

मुकाबले की बात करें तो आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 193 रन बनाए। लोर्कन टकर ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके जवाब में पाकिस्तान ने 16.5 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान (75*) के अलावा फखऱ जमान ने 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने 1-1 से बराबरी की।

close whatsapp