in ,

क्रिकेट इतिहास के अभी तक के 6 सबसे लम्बे छक्के

टी20 आने के बाद सिर्फ छोटे देशों को ही लाभ नहीं बल्कि इस खेल को देखने वाले दर्शकों के लिए भी ये फॉर्मेट काफी कुछ नया लाया जिसमे

Thisara Perera. (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)
Thisara Perera. (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

क्रिकेट का खेल पिछले 10 सालों में काफी बदल गया है क्योंकी जब से इसके नयें फॉर्मेट टी20 का आगमन हुआ है उसके बाद से इसके रोमांच में काफी बढ़ोतरी हुई है और यही कारण है कि अब क्रिकेट पूरे विश्व में अपनी पकड को मजबूत बना रहा है और जो छोटे देश पहले इस खेल में अधिक कुछ नहीं कर पा रहे थे उनके लिए इस छोटे फॉर्मेट ने काफी कुछ बदल दिया है.

टी20 आने के बाद सिर्फ छोटे देशों को ही लाभ नहीं बल्कि इस खेल को देखने वाले दर्शकों के लिए भी ये फॉर्मेट काफी कुछ नया लाया जिसमे बल्लेबाजों को आते ही बड़े शॉट खेलने पड़ते है तो गेंदबाजों को भी अपनी गेंदों में विविधताएं लानी पड़ती है और यही कारण है कि अब क्रिकेट के खेल में बड़े स्कोर बनाना काफी आसान हो गया है जिसके बाद आज हम आपको ऐसे 6 छक्के बताने जा रहे जो क्रिकेट इतिहास के अभी तक के सबसे लम्बे छक्के रहे है.

यहाँ पर देखिये टॉप 6 छक्के क्रिकेट इतिहास के अभी तक :

6. साइमन ओ डोनेल : 122 मीटर

साइमन ओ डोनेल विक्टोरिया से आने वाले ये आलराउंडर खिलाड़ी ने न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मैच में ग्रेग मैथ्यूज गेंदबाज के खिलाफ 1993 में शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान 122 मीटर लम्बा छक्का लॉन्ग ऑफ में मारा था. साइमन ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए 6 टेस्ट और 87 वनडे मैच खेले है जिसमे उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से बराबर सहयोग दिया है. इस खिलाड़ी ने अपने फुटबॉल करियर को अंत करके क्रिकेट खेलना शुरू किया था जिसके बाद वे एक अच्छे आलराउंडर खिलाड़ी बनकर निकले जो 1987 के वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा भी बने थे.

Anukul Roy

ओवरऐज होने के बावजूद वर्ल्डकप खेल गया ये खिलाड़ी, आईसीसी से हुई शिकायत

India’s cricket team players take part in a training session. (Photo credit should read RODGER BOSCH/AFP/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत चौथे वनडे मैच में ये रिकॉर्ड बना सकती है दोनों टीम