अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए हेनरी निकल्स, तो सचिन तेंदुलकर ने किया मजेदार ट्वीट - क्रिकट्रैकर हिंदी

अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए हेनरी निकल्स, तो सचिन तेंदुलकर ने किया मजेदार ट्वीट

लीड्स टेस्ट में गुरुवार को हेनरी निकोल्स अजीब तरीके से अपना विकेट गंवा बैठे।

Henry Nicholls’ dismissal. (Photo Source: Twitter)
Henry Nicholls’ dismissal. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लीड्स में चल रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकल्स बड़े ही अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए। निकल्स जब 19 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब उन्होंने जैक लीच की गेंद पर आगे बढ़कर प्रहार करने की कोशिश की।

लेकिन उनका वो शॉट नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े डैरिल मिचल के बल्ले पर जाकर लगी। उनके बल्ले से लगकर सीधा मिड ऑफ में खड़े फील्डर की ओर गई और वहां मौजूद एलेक्स लीस ने उनका कैच पकड़ा। जब निकल्स आउट हुए तब किसी को समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या लेकिन अंपायर में हेनरी निकल्स को तुरंत आउट करार दिया। ये कैच पूरी तरह से लीगल था।

हेनरी निकल्स को अपनी किस्मत में भरोसा ही नहीं हुआ। यहां तक की लीच भी थोड़े समय के लिए स्तब्ध रह गए थे। उनके आउट होने के बाद मेलबर्न क्रिकेट क्लब (MCC) ने ट्वीट किया कि, ‘एक दुर्भाग्यपूर्ण विकेट? ‘ लेकिन लॉ के हिसाब से पूरी तरह सही है। उन्होंने आगे लिखा कि, ‘नियम 33.2.2.3 के मुताबिक, अगर गेंद किसी भी रनर को, अंपायर को या किसी अन्य फील्डर को लगकर फील्डर के पास जाती है और वो कैच पकड़ लेता है तो बल्लेबाज आउट करार दिया जाता है।

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसी के साथ सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि, ‘अगर गली क्रिकेट में ऐसा होता तो, हम नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज को ही आउट घोषित कर देते।

सचिन तेंदुलकर का ट्वीट:

हालांकि हेनरी निकल्स के आउट होने के बाद डैरिल मिचल और टॉम ब्लंडल ने बेहतरीन साझेदारी की और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। यही नहीं डैरिल मिचल ने इस मुकाबले में अपना चौथा शतक जड़ा। उन्होंने 228 गेंदों में 109 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 329 रनों पर ऑलआउट हुई। जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत काफी निराशाजनक रही है। बता दें, तीन मुकाबलों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले इंग्लैंड में अपने नाम कर लिए हैं।