भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

लगातार 2 मैचों में हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम पर इस मैच में काफी दबाव रहने वाला है।

Virat Kohli & Mohammad Nabi (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli & Mohammad Nabi (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 के पहले 2 मुकाबलों में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते टीम अब सेमीफाइनल की दौड़ से भी लगभग बाहर बताई जा रही है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों से जिस प्रदर्शन की उम्मीद सभी को थी वैसा कुछ भी देखने को नहीं मिला फिर चाहे वह बल्लेबाजी की बात की जाए या गेंदबाजी की। दोनों ही विभाग में टीम ने सबसे ज्यादा निराश किया है। अब टीम को अगले 3 मैचों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है जिससे सेमीफाइनल में पहुंचने की बाकी कुछ उम्मीदों को बरकरार रखा जा सके।

वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम ने सुपर-12 की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए स्कॉटलैंड को पहले ही मैच में 130 रनों के बड़े अंतर से मात दी। वहीं टीम को अगले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ करीबी हार का सामना जरूर करना पड़ा लेकिन नामीबिया के खिलाफ मैच में अफगान टीम ने वापसी करते हुए जीत दर्ज करने के साथ इस समय ग्रुप-2 की अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज है।

मैच जानकारी

सुपर-12, ग्रुप-2, मैच-33 – भारत बनाम अफगानिस्तान

स्थान – शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबु धाबी

दिन और समय – 3 नवंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

अबु धाबी के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए इस पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलते हुए देखी जा सकती है। हालांकि इससे बल्ले पर गेंद काफी अच्छे से आने की उम्मीद है। जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

संभावित अंतिम एकादश

भारत

इस मैच को लेकर भारतीय टीम की संभावित एकादश को लेकर बात की जाए तो उसमें सूर्यकुमार यदि फिट होते हैं, तो उनकी वापसी देखने को मिल सकती है। वहीं गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती की जगह पर रवि अश्विन को शामिल किया जा सकता है।

संभावित एकादश – लोकेश राहुल, ईशान किशन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन।

अफगानिस्तान

अफगान टीम में एक बदलाव जो साफतौर पर देखने को मिलेगा वह असगर अफगान की जगह पर जिन्होंने पिछले मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वहीं मुजीब उर रहमान यदि इस मैच को लेकर फिट साबित होते हैं, तो उनकी भी प्लेइंग इलेवन में वापसी देखने को मिल सकती है।

संभावित एकादश –  हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमुनल्लाह गुरबाज, हसमतुल्लाह शाहीदी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नईब, करीम जनत, राशिद खान, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान।

संभावित Dream11 टीम

ईशान किशन, रहमुनल्लाह गुरबाज (उपकप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद नबी, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, शार्दुल ठाकुर।