IND vs AUS 2023: Suryakumar Yadav ने फॉर्म में आते ही विराट कोहली को पछाड़कर हासिल की खास उपलब्धि - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND vs AUS 2023: Suryakumar Yadav ने फॉर्म में आते ही विराट कोहली को पछाड़कर हासिल की खास उपलब्धि

सूर्यकुमार यादव का वर्ल्ड कप 2023 से पहले फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए बेहद पॉजिटिव संकेत है।

Suryakumar Yadav and Virat Kohli. (Image Source: BCCI X)
Suryakumar Yadav and Virat Kohli. (Image Source: BCCI X)

भारत के स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav ने अपने फार्म में वापसी के साथ ही दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली का एक ODI रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दरअसल, सूर्यकुमार यादव ने 24 सितंबर को इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में अपने करियर का हाईएस्ट स्कोर 37 गेंदों में 72 रन बनाकर टीम इंडिया को 399 का विशाल स्कोर पोस्ट करने में मदद की।

Suryakumar Yadav ने तोड़ा Virat Kohli का ODI रिकॉर्ड

मेजबान टीम ने इस लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को दूसरे ODI में DLS मेथड से 99 रनों से हराया और इसके साथ ही तीन मैचों की ODI सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली।

यहां पढ़िए: वर्ल्ड कप 2023 से पहले शतक लगाते ही विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन छीनने को लेकर बयानबाजी करने लगे श्रेयस अय्यर!

इस बीच, सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज ODI अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने 27 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था, लेकिन अब सूर्यकुमार ने मात्र 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर दिग्गज बल्लेबाज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज वनडे अर्धशतक लगाने वाले क्रिकेटर:

1. सूर्यकुमार यादव- 24 गेंद

2. विराट कोहली- 27 गेंद

3. विराट कोहली- 31 गेंद

3. हार्दिक पंड्या- 31 गेंदें

इस बीच, सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने क्रुणाल पंड्या के 26 गेंदों में अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़कर यह मुकाम हासिल किया है। क्रुणाल पांड्या ने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी।

सबसे तेज वनडे अर्धशतक लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर:

1. अजीत अगरकर- 21 गेंदें

2. कपिल देव- 22 गेंदें

3. राहुल द्रविड़- 22 गेंदें

4. वीरेंद्र सहवाग- 22 गेंदें

5. युवराज सिंह- 22 गेंदें

6. सूर्यकुमार यादव- 24 गेंद

7. क्रुणाल पंड्या- 26 गेंदें

आपको बता दें, सूर्यकुमार यादव का वर्ल्ड कप 2023 से पहले फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए बेहद पॉजिटिव संकेत है, क्योंकि वह वनडे क्रिकेट में काफी संघर्ष कर रहे थे। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में 27 सितंबर को राजकोट में आमने-सामने होंगे।

close whatsapp
IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए 5 आईपीएल टीमें जिनके इंस्टाग्राम पर हैं सबसे ज्यादा फाॅलोअर्स