IND vs ENG 2024: पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी करने से लेकर इंग्लैंड के लिए इतिहास रचने तक, जो रूट ने बनाए अद्भुत रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND vs ENG 2024: पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी करने से लेकर इंग्लैंड के लिए इतिहास रचने तक, जो रूट ने बनाए अद्भुत रिकॉर्ड

जो रूट ने इंग्लैंड को पहले दिन बोर्ड पर सात विकेट के नुकसान पर 302 रन पोस्ट करने में मदद की।

Joe Root. (Image Source: X)
Joe Root. (Image Source: X)

England’s Test tour of India 2024, IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सीनियर बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने आज 23 फरवरी से रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारत में खिलाफ रिकॉर्डतोड़ शतक लगाकर अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी है।

भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों में खराब फॉर्म से गुजरने के बाद, जो रूट (Joe Root) ने रांची में धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी की और इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टॉप-आर्डर के पतन के बाद पारी को शानदार अंदाज में संभाला। रूट ने खेल के दूसरे सेशन में विकेटकीपर-बल्लेबाज बेन फोक्स के साथ 113 रनों की साझेदारी की और लंच से लेकर टी ब्रेक के बीच भारत को कोई विकेट नहीं दिया।

Joe Root ने रांची में शतक जड़ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए

इस दौरान जो रूट (Joe Root) ने अर्धशतक पूरा करते हुए भारत के खिलाफ 20 पचास से अधिक स्कोर बनाने के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के शानदार रिकॉर्ड की बराबरी की। अब रूट और पोंटिंग भारत में टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 50+ स्कोर करने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं।

इस बीच, जो रूट ने यहां से अपनी पारी को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और बेहतरीन शतक लगाकर अपनी टीम को मुश्किल से स्थिति से बाहर निकाला और अपने आलोचकों को करार जवाब दिया। इस शतक के साथ जो रूट भारत में सबसे अधिक टेस्ट शतक (10) लगाने वाले विदेश बल्लेबाज बन गए हैं।

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 19000 रन पूरे किए

इसके अलावा, इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 19000 रन पूरे कर लिए हैं और अब वह यह कारनामा करने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आपको बता दें, जो रूट ने स्टंप तक 226 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 106 रनों की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने नौ चौके लगाए और इंग्लैंड को पहले दिन बोर्ड पर सात विकेट के नुकसान पर 302 रन पोस्ट करने में मदद की।

close whatsapp