मैथ्यू वेड का कैच छूटने के बाद सोशल मीडिया पर देखिए किस तरह हसन अली और उनके परिवार को लेकर की जा रही अभद्र टिप्पणियां - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैथ्यू वेड का कैच छूटने के बाद सोशल मीडिया पर देखिए किस तरह हसन अली और उनके परिवार को लेकर की जा रही अभद्र टिप्पणियां

हसन अली ने काफी अहम मौके पर मैथ्यू वेड का कैच टपका दिया था।

Hasan Ali. (Photo Source: Getty Images)
Hasan Ali. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में फैंस को वह सबकुछ देखने को मिला जिसका उन्हें इंतजार था। इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम का सामना दुबई के मैदान पर था। पाक टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 176 रनों का स्कोर बना दिया जिसे पाकिस्तान की गेंदबाजी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए हासिल करना आसान काम नहीं दिख रहा था।

इसके बाद जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत हुई टीम ने अपना पहला विकेट 1 के स्कोर पर ही गंवा दिया। जिसके बाद 100 के स्कोर तक जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंची तो उसके 5 अहम खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। यहां से पाकिस्तान की जीत लगभग तय मानी जा रही थी, लेकिन मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड की जोड़ी ने ऐसा नहीं होने दिया और दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई टीमम को रोमांचक जीत दिलाने के साथ फाइनल में भी पहुंचा दिया।

हसन अली इस समय सभी के निशाने पर

दरअसल यह मैच अंतिम के ओवरों में काफी रोमांचक दौर पर पहुंच गया था, जिसमें पाकिस्तान की तरफ से 19वां ओवर फेंकने आए शाहीन अफरीदी के ओवर की तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन उस समय ऐसा लगा कि वह अपना विकेट दे बैठे हैं, जिससे मैच में एक और रोमांच देखने को मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं हो सका क्योंकि हसन अली उस आसान कैच को पकड़ने में नाकाम साबित हुए।

जिसके बाद वेड ने अपने इस जीवनदान का लाभ उठाते हुए अगली 3 गेंदों में लगातार 3 छक्के लगाने के साथ मैच को उसी ओवर में खत्म कर दिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। इस कैच के छूटने के साथ पाकिस्तान की टीम की हार को लेकर जोड़ा जा रहा है, जिसके चलते हसन अली और उनकी भारतीय मूल की पत्नी पर सोशल मीडिया पर काफी अभद्र टिप्पणियां की जा रही हैं।

हालांकि मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हसन अली का बचाव करते हुए कहा कि, मैं ऐसा नहीं सोचता हूं, क्योंकि वह हमारे प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। खिलाड़ी कैच छोड़ते हैं ऐसा मैच में कई बार देखने को मिलता है। वह इससे भी बाहर निकलने में कामयाब होगा हम सभी उसके साथ हैं। लोग हसन को लेकर काफी कुछ कहने वाले हैं, लेकिन हम लगातार उनके साथ खड़े हुए हैं।

यहां पर देखिए हसन अली को लेकर सोशल मीडिया पर हो किस तरह की अभद्र टिप्पणियां