पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने दिखाया कमाल भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में दी 7 विकेट से मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने दिखाया कमाल भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में दी 7 विकेट से मात

पृथ्वी शॉ ने 43 और ईशान किशन ने 59 रनों की पारी खेली।

Ishan Kishan (Photo Source: Twitter)
Ishan Kishan (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में आसानी से 7 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 263 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के 2 युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवरों के अंदर ही जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया था। वहीं शिखर धवन ने कप्तानी पारी खेलते हुए अंत तक नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

इससे पहले श्रीलंकाई टीम के कप्तान दशुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को एक अच्छी शुरुआत दी लेकिन इसके बाद जैसे भी भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों को आक्रमण पर लगाया गया श्रीलंकाई बल्लेबाज लगातार अंतराल में अपने विकेट गंवाने लगे।

श्रीलंंकाई टीम के शुरुआती 6 बल्लेबाजों ने पिच पर समय बिताते हुए रन भी बनाए लेकिन वह उसे बड़े स्कोर पर बदलने में कामयाब नहीं हो सके। पारी के अंतिम 2 ओवरों में चामिका करुणारत्ने ने तेजी से रन बनाते हुए टीम का स्कोर 50 ओवरों में 262 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। करुणारत्ने ने 35 गेंदों में 43 रन बनाए जिसमें उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के आखिरी ओवर में 19 रन बनाए थे।

शॉ और ईशान किशन ने दिखाया कमाल

शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे पृथ्वि शॉ ने टीम ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए डेब्यू खिलाड़ी ईशान किशन ने पहली गेंद पर जहां छक्का जड़ते हुए अपने इरादे जाहिर कर दिए थे, तो वहीं उन्होंने एक छोर से लगातार रनों की गति को बनाए रखा।

ईशान किशन ने जल्द ही मैच में अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए जिन्होंने वनडे और टी-20 में डेब्यू करते हुए 50 से अधिक रनों की पारी खेली। किशन इस मैच में 42 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रन बनाने में कामयाब हुए।

इसके बाद कप्तान शिखर धवन ने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी लेते हुए सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर टीम को 7 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। धवन ने 86 रनों की नाबाद कप्तानी पारी खेली।

यहां पर देखिए ट्विटर पर भारत की जीत पर सभी ने क्या प्रतिक्रिया दी: