न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इरफान पठान ने किया टीम इंडिया को सचेत - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इरफान पठान ने किया टीम इंडिया को सचेत

टी-20 सीरीज से आराम लेने के बाद केन विलियमसन आगामी टेस्ट सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Irfan Pathan
Irfan Pathan. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का मानना ​​है क 25 नवंबर से कानपुर में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत है। विलियमसन हाल ही में खेले गए टी-20 सीरीज से बाहर थे, जिसमे न्यूजीलैंड को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में इरफान पठान ने कहा कि, “अगर हम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बारे में बात करते हैं, तो उसमे अगर कोई है जो टीम इंडिया को चुनौती दे सकता है तो वह खुद केन विलियमसन है, क्योंकि वह एक शानदार क्रिकेटर है। खासकर जब बात टेस्ट क्रिकेट की हो।”

उन्होंने आगे कहा कि, “लेकिन, भारतीय टीम के लिए दूसरी सबसे बड़ी चुनौती मुंबई के वानखेड़े में खेलना होगा क्योंकि वह पिच न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों के लिए भी बहुत अनुकूल होगी क्योंकि इसमें उछाल है। अगर पिच वास्तव में अच्छी है और आम तौर पर जिस तरह से उछाल आती है, तो न्यूजीलैंड एक बड़ा खतरा पैदा कर सकता है।”

विराट कोहली-राहुल द्रविड़ की जोड़ी को लेकर इरफान पठान ने क्या कहा ?

पठान ने कोहली-द्रविड़ युग की शुरुआत होने के बारे में भी बात की। पठान ने कहा कि, “यह राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली के बीच एक नई साझेदारी होगी। विशेष रूप से लंबे प्रारूप में, मुझे कोई समस्या नहीं दिखती क्योंकि राहुल द्रविड़ एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सिस्टम में आना पसंद करते हैं, वह सिस्टम को ज्यादा नहीं बदलते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “एक बात पक्की है, इस साझेदारी में एक अच्छी समझ और संवाद होगा, साथ ही युवा खिलाड़ियों को उतना ही महत्व दिया जाएगा जितना एक सीनियर खिलाड़ी को टीम में मिलता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि ऐसा पहले नहीं हुआ था, लेकिन मैं राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में खेल चुका हूं और उस दौरान मैंने ये बात गौर की थी।”